नई दिल्ली: Asus 6Z स्मार्टफोन आज भारत में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन को देश की राजधानी नई दिल्ली में आयोजित इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाना है. बता दें कि इस फोन का ग्राहक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि कुछ समय पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने Zen और ZenFone ट्रेडमार्क वाले प्रोडक्ट की बिक्री पर रोक लगा दी थी. हाईकोर्ट के रोक के बाद अब ZenFone 6 को भारत में Asus 6z के नाम से उतारा जाएगा.

इस फोन की खासियत की बात करें तो यह स्मार्टफोन मोटराइज्ड रोटेटिंग कैमरा मॉड्यूल से लैस है जो रियर और फ्रंट दोनों ही कैमरों का काम करेगा. साथ ही इसमें फुल-एचडी+ डिस्प्ले और ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर है.

इस फोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी स्क्रीन और 8 जीबी तक रैम है. इसके अलावा ZenFone 6 में यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी, वाई-फाई 802.11एसी (वाई-फाई 5), ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और जीपीएस शामिल है.

वहीं फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप है, 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है जिसका अपर्चर एफ/1.79 है और यह लेसर फोकस के साथ आता है, साथ ही 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी है. इस फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी है.

इस फोन की भारतीय बाजार में कीमत की बात करें तो इसका पता आज लॉन्च होने के बाद ही चलेगा. इस फोन को पिछले महीने स्पेन में जब लॉन्च किया गया था तो इसकी कीमत 499 यूरो ( लगभग 39,000 रुपये) रखा गया था.