शिखर धवन वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह अब रिषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है. धवन की उंगली में चोट लगी थी जिसके बाद ये कहा जा रहा था कि वो दो- तीन मैच नहीं खेलेंगे लेकिन उसके बाद टीम में वापसी जरूर करेंगे. अब ताजा रिपोर्ट से ये पता चला है कि वो वर्ल्ड कप से ही बाहर हो चुके हैं. धवन की उंगली में उस वक्त चोट लगी जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रनों की शानदार पारी खेली. उन्हें हेयरलाइन फ्रैक्चर हुआ था.

टीम मैनेजमेंट ने इसके बाद रिषभ पंत को बुलाया था लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था. अब जब धवन बाहर हो चुके हैं तो पंत को टीम में जगह मिल सकती है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच रद्द होने के बाद केएल राहुल को शिखर धवन की जगह ओपनिंग करना था. लेकिन मैच नहीं हुआ. इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग की और रोहित के साथ शानदार 136 रनों का साझेदारी कर 57 रनों की पारी खेली.

वर्ल्ड कप 2019 में भारत का शानदार आगाज हुआ है जहां टीम अपने सभी मैच जीत चुकी है. भारत का सिर्फ एक मैच बारिश के कारण नहीं हुआ. ये मैच न्यूजीलैंड के साथ था जहां दोनों टीमों को एक एक प्वाइंट मिला था.