नई दिल्‍ली: कर्नाटक में जनता दल-सेक्‍युलर (जेडीएस) और कांग्रेस गठबंधन सरकार पर मंडरा रहे संकट के बादलों के बीच पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस अध्‍यक्ष एचडी देवगौड़ा ने पार्टी की अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया द्वारा गठबंधन तोड़ने की खबरों पर पार्टी के शीर्ष नेता चर्चा कर सकते हैं.

Former PM and JDS leader HD Deve Gowda: I've called a meeting of leaders of our party tomorrow. No discussions will be held on coalition government or cabinet expansion in the meeting tomorrow. pic.twitter.com/egblvapHk8

— ANI (@ANI) June 20, 2019

हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने इस बैठक को लेकर कहा है कि उन्‍होंने शुक्रवार को पार्टी के नेताओं की एक बैठक बुलाई है. इस बैठक के दौरान, न ही गठबंधन सरकार पर कोई चर्चा होगी और न ही केबिनेट विस्‍तार को लेकर किसी तरह का विचार-विमर्श किया जाएगा. उन्‍होंने कहा है कि यह बैठक पार्टी के अंदरूनी मामलों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है.

वहीं, जेडीएस के कर्नाटक प्रदेश अध्‍यक्ष एच विश्‍वनाथ के इस्‍तीफे को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री  देवगौड़ा ने कहा है कि एच विश्‍वनाथ पार्टी छोड़ने के इच्‍छुक नहीं है. उनसे बातचीत के दौरान एच विश्‍वनाथ ने स्‍पष्‍ट किया है कि वह बतौर अध्‍यक्ष अब काम नहीं करना चाहते हैं. एचडी देवगौड़ा ने कहा कि कल की बैठक में हम उनको मनाने की कोशिश करेंगे.

वहीं, जेडीएस के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष एच विश्‍वनाथ ने कहा है कि कांग्रेस नेता सिद्धारमैया उन पर व्‍यक्तिगत निशाना साध रहे हैं. वे एक अच्‍छे राजनेता नहीं है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने नेता रोशन बेग को निलंबित कर दिया है. अगर वे कांग्रेस में होते तो सिद्धारमैया उनके साथ भी ऐसा ही करते.