नई दिल्‍ली: भारतीय सेना के प्रयासों के चलते सोमवार को कई लोगों की जान बच सकी. दरअसल, यह मामला जम्‍मू और कश्‍मीर के बारामुला का है. सोमवार तड़के बारामुला शहर स्थिति एक घर में अचानक आग लग गई. जैसे ही सेना के जवानों को इस आग के बाबत पता चला, वे दमकल से जुड़े साजो-सामान के साथ मौके के लिए रवाना हो गए. लंबी जद्दोजहद के बाद सेना ने न केवल आग पर काबू पा लिया, बल्कि घर में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर भी निकाल लिया.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सोमवार तड़के सूचना मिली कि बारामुला के दुदबुग इलाके स्थित एक घर आग की लपटों से घिरा हुआ है. सूचना मिलते ही, भारतीय सेना के जवान अपनी फायर यूनिट के साथ मौके के लिए रवाना हो गए. मौके पर पहुंचे सेना के जवानों के सामने तीन चुनौतियां थी. पहली चुनौती, जिस घर में आग लगी थी, उसमें फंसे लोगों को बाहर निकालना था. दूसरी चुनौती, आग पर जल्‍द से जल्‍द काबू पाना था. वहीं, तीसरी चुनौती, आग को दूसरे घरों तक पहुंचने से रोकना था.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सेना की फायर यूनिट ने एक साथ तीनों चुनौतियों पर काम शुरू किया. सेना की एक विंग आग बुझाने में लग गई, जबकि दूसरी यूनिट घर में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में जुट गई. सेना की फायर यूनिट ने दोनों तरफ से पानी की बौछार कर आग को पड़ोस के घरों में पहुंचने से रोकने में जुट गई. कुछ ही देर की कवायद के बाद सेना को तीनों मोर्चों पर सफलता मिली. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.