नई दिल्ली: क्या विश्व क्रिकेट को महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प मिल चुका है? इसका जवाब तो आप ही जानें. लेकिन ऑस्ट्रेलियन कोच जस्टिन लेंगर (Justin Langer) तो यही मानते हैं कि कि दुनिया को धोनी की जगह लेने वाला सबसे बेहतरीन फिनिशर मिल चुका है. लेंगर का कहना है कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos buttler) क्रिकेट की दुनिया के नए धोनी हैं.

आईसीसी विश्व कप में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) का मैच होना है. लेंगर ने इसी मैच के सिलसिले में बात करते हुए बटलर की तुलना एमएस धोनी (MS Dhoni) से की. उन्होंने कहा, ‘जोस बटलर अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं. मुझे उनकी बैटिंग देखना बहुत पसंद है. वे विश्व क्रिकेट के नए धोनी हैं.’

जस्टिन लेंगर ने साथ ही यह उम्मीद जताई कि वे बटलर उनके खिलाफ नहीं चलेंगे. उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि बटलर मंगलवार को शून्य पर आउट हो जाएंगे. लेकिन मैं उन्हें समरसेट के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना चाहता हूं. वह अविश्सनीय एथलीट और बेहतरीन फिनिशर हैं.’ बटलर इस विश्व कप में 6 मैच में 197 रन बना चुके हैं. इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है.

जस्टिन लेंगर ने कहा, ‘इंग्लैंड मजबूत टीम है. उनकी बैटिंग बहुत शानदार है. हमें उनसे निपटने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा.’ लेंगर ने कहा कि इंग्लैंड की टीम भले ही श्रीलंका से हार गई हो, लेकिन वह अब भी विश्व कप की वह टीम है, जिसे हराना बेहद मुश्किल है. उन्होंने कहा, ‘मैं इंग्लैंड से होने वाले मैच का इंतजार नहीं कर पा रहा हूं. इंग्लैंड से मुकाबला और लॉर्ड्स पर मैच... हम अभी इसी बारे में सोच रहे हैं.’

ऑस्ट्रेलिया इस विश्व कप में छह में से पांच मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है. उसके 10 अंक हैं. न्यूजीलैंड 11 अंक के साथ पहले नंबर पर है. भारतीय टीम पांच मैचों में 9 अंक लेकर तीसरे और इंग्लैंड छह मैचों में आठ अंक लेकर चौथे स्थान पर है.