सैमसंग ने भारत में टैबलेट सेगमेंट में अपने पोर्टफोटिलियो को मजबूत करते हुए ग्लैक्सी टैब एस-5ई और ग्लैक्सी टैब ए-10.1 लांच किए. इन टैबलेट की शुरुआती कीमतें 14,999 से शुरू हैं. ग्लैक्सी टैब एस-5ई की कीमत 35,999 रुपये तो वहीं ग्लैक्सी टैब ए-10.1 की कीमत 14,999 रुपये से शुरू है. सिर्फ वाइ-फाइ वैरियंट के ग्लैक्सी टैब एस-5ई की कीमत 35,999 रुपये है जबकि वाइ-फाइ प्लस एलटीई वैरियंट की कीमत 39,999 रुपये है.

सैमसंग इंडिया मोबाइल बिजनेस के निदेशक आदित्य बब्बर ने कहा, "ग्लैक्सी टैब एस-5 ई डीईएक्स की बदौलत पीसी की तरह काफी सक्रिय वातावरण प्रदान करता है." उन्होंने एक बयान में कहा, "हमने इमर्सिव अमोलेड डिस्प्ले के साथ मनोरंजन के अनुभव को नए सिरे से परिभाषित किया है."

टैबलेट सेक्शन में बहुत से ग्राहक एपल के आईपैड पर भरोसा करते आए हैं. ज्यादातर ग्राहकों की पसंद को देखे तो वे आईपैड को किसी अन्य टैबलेट की अपेक्षा ज्यादा तरजीह देते हैं, इसके पीछे वे आईपैड की ड्यूरेबिलिटी को खास पसंद करते है.  ऐसे में जब दिनों-दिन तकनीकी सिललिसे बदलाव आता रहता है ऐसे में हर कंपनियां अपने प्रॉडक्ट को बेहतर बनाने पर खास ध्यान दे रही हैं. क्या सैससंग के ये टैबलेट एपल के आईपैड को टक्कर दे पाएंगे ये आनेवाले वक्त में ही पता चलेगा.

सैमसंग ने कहा कि ग्लैक्सी टैब एस-5ई की 5.5 एमएम की स्लीक मेटल बॉडी है और इसका वजन सिर्फ 400 ग्राम है जोकि न सिर्फ उठाने में हल्का है, बल्कि इसकी बैटरी भी 14.5 घंटे वीडियो स्ट्रीमिंग में सपोर्ट करती है. ग्लैक्सी टैब ए-10.1 मेटल यूनी बॉडी डिजाइन में है और यह फुल एचडी कॉर्नर-टू-कॉर्नर डिस्प्ले प्रदान करता है. इस डिवाइस का वजन 470 ग्राम से भी कम है और इसकी मुटाई 7.5 एमएम है.