शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह जब से रिलीज़ हुई है इसकी चारों ओर आलोचना हो रही है. दर्शकों से लेकर फिल्म समीक्षक तक इस फिल्म में शाहिद कपूर के किरदार और उसके तौर तरीकों की कड़ी आलोचना कर रहे हैं. महिला पर हाथ उठाने वाला, चाकू के नोक पर कपड़े उतरवाने वाला और शराबी हीरो लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. अभी तक सोशल मीडिया पर इस फिल्म की आलोचना हो रही थी लेकिन अब इस फिल्म पर एक आधिकारिक शिकायत आई है.

रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई के एक डॉक्टर ने इस फिल्म में डॉक्टरों की छवि को गलत तरीके से दिखाने के लिए इस फिल्म की आलोचना की है. पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए इस डॉक्टर ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है.

फिल्म पर मुसीबत
वेबसाइट टाइम्स नाऊ के अनुसार इस डॉक्टर ने स्वास्थ्य मंत्री, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को भी पत्र लिखा है.

इस फिल्म में शाहिद को शराब पीकर ऑपरेशन करते दिखाया गया है. ये मेडिकल प्रोफेशन को काफी खराब रोशनी में दिखाता है.

वैसे 21 जून से अब तक इस फिल्म की जितनी भी आलोचना हुई हो, इस फिल्म का कारोबार अच्छा ही रहा है. फिल्म ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श के अनुसार लगभग 88 करोड़ रुपये कमा चुकी शाहिद की इस फिल्म को अगर एक हफ्ते ऐसी ही ऑडियंस मिली तो ये शाहिद की सबसे बड़ी हिट हो सकती है.

#KabirSingh is sensational... ₹ 17.5 cr+ on a working day [Mon]? Most biggies don't collect that on a Sun... Eyes ₹ 200 cr... May challenge #Uri [highest grossing #Hindi film of 2019]... Fri 20.21 cr, Sat 22.71 cr, Sun 27.91 cr, Mon 17.54 cr. Total: ₹ 88.37 cr. India biz.

— taran adarsh (@taran_adarsh) June 25, 2019

फिलहाल इस फिल्म में शाहिद के किरदार को देखने के लिए लोग इस फिल्म को देख रहे हैं. कई लोग इस फिल्म को सिर्फ इसलिए देखने जा रहे हैं कि वो जानना चाहते हैं की इस फिल्म में आखिर ऐसा क्या दिखाया गया है जो इसकी इतनी आलोचना हो रही है.