World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया ओरेंज कलर की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी. लेकिन कांग्रेस पार्टी के विधायक ने इस मैच के टीम इंडिया के चुने गए कलर पर सवाल उठाए हैं.

महाराष्ट्र विधानसभा में बोलते हुए कांग्रेस विधायक नसीम खान ने कहा कि मोदी सरकार खेल में भी भगवा राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा, ''मोदी सरकार जब से आई है तब से ही वह भगवाकरण की राजनीति कर रही है. यह सरकार सब कुछ भगवा कर देना चाहती है.'' समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने भी टीम इंडिया की ड्रेस को लेकर सवाल उठाए हैं.

बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक एक मैच में दोनों टीमें एक जैसे रंग की जर्सी पहनकर मैदान में नहीं उतर सकती हैं. इंग्लैंड और इंडिया दोनों टीमें ब्लू कलर की जर्सी पहनती हैं. मेजबान टीम को अपनी पसंद का कलर चुनने में प्राथमिकता मिलती हैं. ऐसे में इंग्लैंड ने अपनी ब्लू ड्रेस के साथ ही मैच में उतरने का फैसला किया है.

इंग्लैंड के फैसले के बाद इंडिया टीम को अपनी जर्सी का रंग बदलकर ही मैदान में उतरना होगा. टीम इंडिया ने अपने 7वें मैच के लिए ओरेंज कलर की जर्सी को सिलेक्ट किया है.

वहीं आईसीसी का कहना है कि उसने BCCI को अपनी पसंद का कलर चुनने का विकल्प दिया था. 22 जून को भारतीय टीम की नई जर्सी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं.