नई दिल्ली : अग्रणी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अपनी पसंदीदा बाइक पल्सर 150 (Pulsar 150) को नए अवतार में लॉन्च करने वाली है. नई पल्सर 150 को पहली बार रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. ऑललाइन भी इसकी कुछ तस्वीरें लीक होने का दावा किया जा रहा है. नई पल्सर में कंपनी ने कॉस्मेटिक और मेकेनिकल बदलाव के साथ ही और भी कुछ चेंज किए हैं.

नई 2020 बजाज पल्सर 150 के फ्यूल इंजेक्शन के साथ आने की उम्मीद है. रोड टेस्ट के दौरान भी नई पल्सर 150 को रेड कलर में देखा गया है. ऑनलाइन लीक हुई तस्वीर में बाइक के हेडलैम्प काउल पर नए डेकल्स हैं. बाइक के दूसरे हिस्सों पर भी स्टाइलिश डेकल्स दिए जाने की उम्मीद की जा रही है. बाइक के फ्यूल टैंक, साइड पैनल और टेल सेक्शन के भी अलग लुक में आने की उम्मीद है.

अपडेटेड नई पल्सर 150 के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक होगा. फ्रंट ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस दिया गया है. नई बाइक में खास बात यह है कि इसमें पीछे की तरफ स्पीड सेंसिंग रिंग है. ऐसे में यह भी उम्मीद है कि बजाज ड्रम ब्रेक के साथ नया ABS फीचर पेश कर सकता है. इससे लागत कम होगी और बाइक की कीमत नियंत्रित रखी जा सकेगी.

नई पल्सर 150 में मौजूदा बाइक से फुटपेग, ब्लैक बेली पैन कवर और पीछे की ओर ब्लैक ग्रैब रेल बार दिया गया है. बाइक का हेडलैम्प सेटअप, फ्यूल टैंक और पीछे का सेक्शन हालिया मॉडल से थोड़ा अलग आने की उम्मीद है. नई लॉन्च होने वाली पल्सर 150 के इंजन में कई बदलाव होने की उम्मीद है. इसका इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के आधार पर होगा. रिपोर्ट्स में इसमें फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम होने की उम्मीद जताई गई है. आपको बता दें कि दुपहिया व चार पहिया वाहनों के लिए बीएस6 (BS-VI) एमिशन नॉर्म्स अप्रैल 2020 से लागू होंगे.