महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूरज सिंह ठाकुर को पुलिस ने हिरासत में लिया है. मुंबई में सॉफिटेल होटल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे सूरज सिंह ठाकुर समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता कर्नाटक के कांग्रेस विधायकों से इस्तीफा वापस लेने की मांग कर रहे थे.

Maharashtra Youth Congress workers including its vice-president
Suraj Singh Thakur have been detained by police during their protest outside Sofitel hotel asking #Karnataka Congress MLAs to take back their resignation. pic.twitter.com/qLuXQVSqBF

— ANI (@ANI) July 7, 2019

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद कुमारस्वामी सरकार पर गंभीर संकट बना हुआ है. एक तरफ कांग्रेस नाराज विधायकों को मनाने की भरपूर कोशिश कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ विधायकों को तोड़ने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है.

कर्नाटक में जारी जबरदस्त सियासी नाटक से राज्य की सरकार पर आए संकट को टालने के लिए कांग्रेस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. संकटमोचक के तौर पर मल्लिकार्जुन खड़गे बेंगलुरु पहुंचे हैं. खड़गे का आरोप है कि बीजेपी कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है, लेकिन बीजेपी की तरफ से आरोपों को खारिज किया जा रहा है.

वहीं अपनी सरकार बचाने के लिए कुमारस्वामी भी अमेरिका से लौट आए हैं. कर्नाटक में विधायकों को तोड़ने का सिलसिला इतनी तेजी से चला कि सरकार गिराने की हद तक बगावत पर उतरे 13 विधायकों को मुंबई शिफ्ट किया गया. विधायक मुंबई के फाइव स्टार होटल में 'कैद' हैं और जेडीएस-कांग्रेस खेमे में जबरदस्त बेचैनी है.