चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी कथित तौर पर पेरिस्कोप लेंस के साथ एक स्मार्टफोन पर काम कर रही है. एक चीनी अखबार माय ड्राइवर्स के अनुसार, कंपनी पेरिस्कोप लेंस वाले प्रॉडक्ट पर काम करती दिख रही है. हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि शाओमी अपने किन स्मार्टफोन में अपनी इस नई तकनीक का इस्तेमाल करेगी.

मगर जैसा कि यह प्रीमियर फीचर है, इसलिए इसका उपयोग एमआई मिक्स 4 में किया जा सकता है. हाल ही में ऐसी भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी का आगामी स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल सैमसंग आईएसओ सेल जीडब्ल्यू 1 सेंसर का उपयोग कर सकता है. अन्य चीनी उत्पाद, जैसे कि हुआवेई पी 30 प्रो और ओप्पो रेनो 10 एक्स में फोटोग्राफी को बेहतर बनाने के लिए पेरिस्कोप लेंस का इस्तेमाल किया गया है.

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2019 में एमआई एमआईएक्स 3, 5जी लॉन्च करने के बाद चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी अब उसी सीरीज में एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है. शाओमी के प्रोडक्ट डायरेक्टर वांग टेंग थॉमस ने कहा कि कंपनी इस साल के अंत तक 64 एमपी कैमरे के साथ एमआई एमआईएक्स 4 स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है.

एक वीबो पोस्ट में, थॉमस ने पुष्टि की कि एमआई एमआईएक्स 4 में एक कैमरा होगा जो 64-मेगापिक्सल सैमसंग जीडब्ल्यू1 सेंसर से 'बेहतर' होगा. डिवाइस में 115 अंक का डीएक्सओ मार्क स्कोर होने का दावा किया गया है. हैंडसेट में एक एमोलेड 2के एचडीआर10 प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 120 एचजेड है.

रियलमी के सीईओ माधव सेठ ने भी 64एमपी सैमसंग जीडब्ल्यू1 सेंसर से ली गई एक तस्वीर ट्वीट की थी, और कहा था कि 64एमपी कैमरा सेंसर को संघटित करने वाला फोन सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा.