भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट विश्वकप के रोमांचक सेमीफाइनल में भारत को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. बड़े मैच में हार के बाद करोड़ों भारतीय दर्शकों का दिल टूट गया है. हालांकि ये हार बॉक्स ऑफिस पर सुपर 30 के निर्माताओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं है.

दरअसल, विश्वकप का फाइनल मुकाबला इस रविवार को ही होना है. ज्यादातर भारतीय फैंस मान कर चल रहे थे कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हरा देगी. सेमीफाइनल तक विश्वकप में भारत के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लग भी रहा था. इसी शुक्रवार को विकास बहल के निर्देशन में ऋतिक रोशन स्टारर सुपर 30 रिलीज हो रही है. माना जा रहा था कि भारत के विश्वकप फाइनल में पहुंचने की वजह से बॉक्स ऑफिस पर सुपर 30 के वीकेंड बिजनेस को नुकसान पहुंचता.

बताने की जरूरत नहीं कि शुक्रवार को रिलीज होने वाली फ़िल्में रविवार के दिन बम्पर कमाई करती हैं. सुपर 30 को लेकर शुरुआती ट्रेड रिपोर्ट्स में यह अनुमान भी लगाया गया है कि फिल्म ओपनिंग डे यानी शुक्रवार को 12 से 14 करोड़ रुपये का कारोबार करने में कामयाब होगी. जाहिर सी बात है कि सुपर 30 वीकेंड में 50 करोड़ रुपये तक का बिजनेस कर सकती है. हालांकि भारत के फाइनल में होने की वजह से सुपर 30 को रविवार के दिन बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता था.

भारत में क्रिकेट के खुमार को लेकर इसकी संभावना काफी ज्यादा थी. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा के भरसक प्रयास के बावजूद भारतीय टीम हार गई. सुपर 30 के करीब 3000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं. ऐसे में रविवार मल्टीप्लेक्स, सिंगल स्क्रीन थिएटर्स के मालिकों ने विश्वकप से भारत के बाहर होने के बाद राहत की सांस ली होगी.

हालांकि भारत का विश्वकप से बाहर हो जाना समूचे देश के लिए निराशाजनक है. इसमें सुपर 30 की टीम उसके निर्माता और तमाम मल्टीप्लेक्स, थियेटर्स के बिजनेस में शामिल लोग भी होंगे. ऋतिक तो खुद भी टीम इंडिया का सपोर्ट करते नजर आए थे.