नई दिल्‍ली: विस्‍तारा एयरलाइंस जल्‍द अपनी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान शुरू करने जा रही है. विस्‍तारा की पहली अंतरर्राष्‍ट्रीय उड़ान सिंगापुर के लिए होगी. सिंगापुर के लिए विस्‍तारा एयरलाइंस की पहली फ्लाइट 6 अगस्‍त को दिल्‍ली एयरपोर्ट से रवाना होगी. वहीं, अगले दिन यानी 7  अगस्‍त को मुंबई एयरपोर्ट से विस्‍तारा एयरलाइंस सिंगापुर के लिए उड़ान शुरू करेगी. सिंगापुर के बाद विस्‍तारा एयरलाइंस अन्‍य अंतरराष्‍ट्रीय गंतव्‍यों के लिए भी अपनी उड़ान शुरू करने जा रही है.

विस्‍तारा एयरलाइन के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सिंगापुर की यात्रा के लिए विस्‍तारा एयरलाइन अपने नेटवर्क के आठ एयरपोर्ट से टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्‍ध कराएगी. जिन एयरपोर्ट से सिंगापुर के लिए वन स्‍टॉप फ्लाइट उपलब्‍ध होगी, उसमें, अमृतसर, चंडीगढ़, जम्‍मू, लखनऊ, रांची, रायपुर, श्रीनगर और वाराणसी शामिल हैं. उन्‍होंने बताया कि उपरोक्‍त एयरपोर्ट से चलने वाली फ्लाइटों को दिल्‍ली और मुंबई से सिंगापुर के लिए परिचालित होने वाली दैनिक उड़ानों से कनेक्‍ट किया जाएगा.

विस्‍तारा एयरलाइन के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि सिंगापुर के लिए शुरू होने वाली उड़ान के लिए एयरलाइन ने बोइंग 737-800एनजी विमान को तैनात किया है. इस विमान में बिजनेस और इकोनॉमी क्‍लास होगा. उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली-सिंगापुर-दिल्‍ली की राउंड ट्रिप के लिए इकोनॉमी क्‍लास के मुसाफिरों को 21877 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं इस रूट पर बिजनेस क्‍लास के लिए 76,890 रुपए का किराया निर्धारित किया गया है.

एयरलाइंस के अनुसार, मुंबई एयरपोर्ट से सिंगापुर की राउंड ट्रिप दिल्‍ली एयरपोर्ट की अपेक्षा सस्‍ती होगी. उन्‍होंने बताया कि कि मुंबई एयरपोर्ट से सिंगापुर के राउंड ट्रिप के लिए इकोनॉमी क्‍लास के मुसाफिरों को 20,778 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं बिजनेस क्‍लास के मुसाफिरों को राउंड ट्रिप के लिए 63,331 रुपए का भुगतान करना होगा. उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली से सिंगारपुर जाने वाली फ्लाइट 6 अगस्‍त से रोजाना रात्रि 11:45 बजे रवाना होगी. वहीं मुंबई से सिंगापुर जाने वाली फ्लाइट का समय रात्रि 11:55 निर्धारित किया गया है.