भोपाल: कर्नाटक संकट पर कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला किया है. भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर बात करते हुए कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा है कि कर्नाटक और गोवा में बीजेपी लोकतंत्र की हत्‍या कर रही है. इससे पहले भी बीजेपी कर्नाटक में सरकार गिराने का असफल प्रयास कर रही है. उन्‍होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस का गठबंधन न केवल जारी रहेगा, बल्कि उनकी सरकार भी चलती रहेगी.

कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने बीजेपी पर तीखा हमला जारी रखते हुए कहा कि बीजेपी अगर सीधे तरीके से चुनाव जीतने में असफल रहती है, तो वह दूसरे तरीको से जीत हासिल कर सत्‍ता को हासिल करने की कोशिश करती है. जिसका उदाहरण कर्नाटक और गोवा में देखा जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की इन तमाम कोशिशों को कांग्रेस किसी भी कीमत में सफल नहीं होने देगी. वहीं मध्‍य प्रदेश में सरकार पर संकट को लेकर उन्‍होंने कहा कि यह मुंगेरीलाल के सपने जैसा है, प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को बनाया है और कांग्रेस की सरकार पूरे 5 साल चलेगी.

कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्‍तीफे के बाद की परिस्थितियों को लेकर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा है कि यह संकट की घड़ी है. वर्तमान समय में कांग्रेस को करना है. उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी के निर्णण के बाद पार्टी को मजबूत करना है, इसके लिए सभी कांग्रेसियों को एक साथ खड़ा होना होगा. वर्तमान परिस्थितियों में कांग्रेस को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के रूप में एक ऊर्जावान व्‍यक्ति की जरूरत है. उन्‍होंने कहा कि जो रास्‍ता राहुल गांधी ने दिखाया है, उसी रास्‍ते पर सब का मिलकर आगे चलना होगा.

प्रदेश के बजट को लेकर कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा कि देश की उन्नति के लिए कांग्रेस सरकार ने अपना पहला बजट पेश किया है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस का बजट विकास पर आधारित है. इस बजट को लेकर इस बात पर चर्चा होगी कि उसे जन आकाक्षांओं पर किस तरीके से खरा साबित किया जा सके.