फरहान अख्तर फिल्म इंडस्ट्री में विभिन्न भूमिकाएं निभाते नजर आ चुके हैं. कभी निर्देशक के तौर पर कभी एक्टर के तौर पर तो कभी गाने गाकर उन्होंने सभी का खूब मनोरंजन किया है. माना जाता है कि साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म भाग मिल्खा भाग, फरहान के एक्टिंग करियर का बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. खुद फरहान का भी कुछ ऐसा ही मानना है.

फिल्म के 6 साल पूरे होने पर फरहान अख्तर ने एक पोस्टर शेयर किया है और भाग मिल्खा भाग के बारे में अपने विचार साझा किए. फरहान ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए लिखा- ''भाग मिल्खा भाग को आए 6 साल हो गए हैं. फिल्म ने मेरी लाइफ बदल दी थी. जिस तरह  से आपने इस फिल्म को प्यार दिया है और अभी भी दे रहे हैं, मेरा दिल इस बात का आभारी है. बिग बिग हग.''

भाग मिल्खा भाग देश के महान धावक मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित थी. वे एक नेशनल चैम्पियन एथलीट थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. फरहान और सोनम के अलावा फिल्म में दिव्या दत्ता और मीशा साफी और पवन मल्होत्रा लीड रोल में थे.

मौजूदा समय में फरहान अपनी अपकमिंग फिल्म की तैयारी कर रहे हैं. इस फिल्म में एक बॉक्सर की कहानी दिखाई जाएगी. इसके अलावा वे सोनाली बोस की फिल्म द स्काई इज पिंक में भी नजर आएंगे. फिल्म में प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में होंगी.

बता दें कि इस फिल्म से प्रियंका बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं. इसके अलावा फिल्म में जायरा वसीम भी अहम रोल प्ले करती नजर आएंगी. फिल्म 11 अक्टूबर को रिलीज की जाएगी. इसकी कहानी मोटिवेशनल स्पीकर आएशा चौधरी के जीवन पर आधारित है.