घर के बाद हम सबसे ज्यादा अपना समय जहां पर व्यतीत करते है वह है हमारा ऑफिस। नौकरी करने वाले लोग ऑफिस में रोज 8 से 9 घंटे का समय निकालते हैं। इसके बाद भी हम ऑफिस में बैठ कर कभी बोर या सुस्त महसूस नही करते हैं। अगर हमें सुस्ती महसूस होती भी है तो हमारे सहकर्मी हमारी सारी सुस्ती दूर भगा देते हैं। उनके साथ व्यतीत किए हुए पल हमें बहुत खुशी देते हैं। इसलिए उनके साथ अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहिए। एक रिसर्च की माने तो साथ मिलकर खाना खा कर न केवल रिश्तों को मजबूत बनते है बल्कि इसके ओर भी कई फायदे होते हैं।

शेयर करते है परेशानी
कुछ कोलीग्स के साथ तो आपका इतना अच्छा नाता होता है कि वह आपके लिए परिवार की तरह होते हैं। आप उनके साथ रह कर अपनी सारी परेशानियां शेयर करते हैं। जब कोई घर से दूर रह कर काम करता है तो उसके लिए वह कलीग्स ही परिवार होता है।

काम में बढ़ती है गुणवत्ता
एक रिसर्च की माने तो जब सहकर्मी साथ बैठ कर खाना खाते है तो उनके काम की गुणवत्ता काफी बढ़ती हैं। ऐसे में सहकर्मी न केवल मिलकर खाना खाते है, बल्कि उनमें एकता की भावना भी बढ़ती है। वह मिलकर काम करने के लिए तैयार रहते हैं।

बढ़ता है आत्मीय का लगाव
रिसर्च में पाया गया है कि जो लोग अकेले खाना खाते है उनकी तुलना में मिलकर खाना खाने वाले लोगों में आत्मीयता का लगाव ज्यादा देखने को मिलता हैं। वह अपना काम ज्यादा बेहतर तरीके से कर पाते हैं।

महसूस नही होती है थकावट
साथ मिलकर खाना खाने वाले सहकर्मी न केवल अच्छा काम करते है बल्कि उन्हें जल्दी थकावट भी महसूस नहीं होती हैं। इससे वह काम के साथ एक दूसरे का मन भी लगाए रखते है। उनकी आपस की बातें उन्हें सुस्त महसूस नहीं होने देती हैं।