नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज AK (the new arvind kejriwal) एप लॉन्च किया.एप के साथ एक वीडियो संदेश जारी कर अरविंद केजरीवाल ने कहा ये एप नहीं हमारे संघर्ष की कहानी है. इस एप के माध्यम से दुनियाभर में आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार और सरकार से जुड़े सभी कामों और लोगों से जुड़ी सारी जानकारी उपलब्ध होगी. साथ ही दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो और फोटोग्राफ भी अपलोड होंगे.

एप लॉन्च करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की सबसे नई पार्टी है, कुछ साल पहले ही पार्टी का जन्म हुआ है. ये युवा पार्टी है और युवाओं की पार्टी है. अन्ना आंदोलन से आज तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे एक्टिव पार्टी है. इसी सोशल प्लेटफॉर्म को आगे बढ़ाने की दिशा में इस एप का निर्माण किया गया है. दिल्ली सरकार के कामो से जुड़ी जानकारी इस एप के ज़रिए लोगों तक पहुंचेगी. पार्टी के और सरकार के सभी कार्यक्रम इस एप के माध्यम से घर बैठे लाइव देखे जा सकेंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस एप में "Truth Vs Propaganda" नाम का एक सेक्शन भी होगा जिसमे आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के खिलाफ चलाये जा रहे झूठे प्रोपोगंडा से जुड़ी सच्चाई बताई जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि अब तक हमे अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया जाता था, अब इस एप के माध्यम से हम इस तरह के सभी प्रोपेगेंडा के खिलाफ जनता तक अपना पक्ष पहुंचाएंगे.

चुनाव से पहले इस एप के ज़रिए ज़्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुचने की ये आम आदमी पार्टी की कोशिश है. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने नमो एप लांच किया था. AK प को उसी तर्ज पर लांच करने के सवाल पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजकल बहुत सारे एप हैं. ये एक माध्ययम है लोगों से जुड़ने का वो भी जुड़ रहे हैं हम भी जुड़ रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने एप से जुड़ने के 3 तरीके भी बताए

9871 010101 पर मिस कॉल करने पर फोन पर एक लिंक आएगा, उस लिंक के माध्यम से एप डाउनलोड कर सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल की वेबसाइट arvindkejriwal.in के माध्यम से इस एप को डाउनलोड कर सकते हैं.

अपने फोन के प्ले स्टोर पर जाकर एप डाउनलोड कर सकते हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनावों के एलान में अब कुछ वक्त ही बाकी है ऐसे में अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी एक्शन मोड में है और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक अपनी सरकार के कामों को पहुंचाने की हर कोशिश कर रही है.