इंडिया के सबसे बड़े मोटर शो Auto Expo का बुधवार को अंतिम दिन था. इस बार Auto Expo को देखने 6 लाख से भी ज्यादा लोग पहुंचे. इस बार Auto Expo में 108 ऑटो कंपनियों ने कुल 352 लेटेस्ट कारों को दिखाया. इसके अलावा Auto Expo में कल 70 नई कारों को भारतीय बाजार में उतारने की भी घोषणा की गई.

इस बार के Auto Expo में कई इलेक्ट्रिक कारें भी थी. साथ ही इस बार का Auto Expo एनवायरमेंट और इको फ्रेंडली थीम पर बेस्ड था. इसके अलावा 35 नई इलेक्ट्रिक कारों को भारत में लॉन्च किया जा सकता है. जिसमें 15 कारों को Auto Expo में दिखाया भी गया था.

हालांकि इस बार Auto Expo में ऑटो की बड़ी कंपनियां Honda, BMW,  Audi के साथ टू-व्हीलर की बड़ी कंपनियां Hero MotoCorp, Bajaj Auto और TVS Motor कंपनी भी नहीं दिखाई दी.

Auto Expo शो 5 फरवरी को शुरू हुआ था. Auto Expo में चाइना की Great Wall Motor कंपनी ने 1 बिलियन चाइनीज मुद्रा भारत के ऑटो मार्केट में निवेश करने का एलान किया. Auto Expo में इस बार Maruti Suzuki, Hyundai, Tata Motors, Mahindra, Renault, Mercedes-Benz, Voklswagen और Skoda ने अपनी एक से बढ़कर एक कार दिखाई.

बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी दिखाई दिए
इस बार Auto Expo में शाहरुख खान, हुमा कुरैशी, दलेर मेहंदी, नफीसा अली के साथ और भी बॉलीवुड सेलिब्रिटी दिखाई दिए. इस दौरान SIAM के डायरेक्टर जनरल राजेश मेनन ने कहा कि इस बार Auto Expo में एक से बढ़कर एक कारें दिखाई गईं है. इनमें इलेक्ट्रिक कारें भी शामिल हैं. बता दें कि हर साल Auto Expo का आयोजन सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मेन्यूफेक्चरर (SIAM), ऑटोमोबाइल कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (ACMA)की मदद से आयोजित करता है.