Bajaj Auto ने आज घरेलू बाजार में अपने Pulsar रेंज को अपडेट करते हुए नई Pulsar 150 BS6 को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को कंपनी ने दो अलग अलग वैरिएंट में लांच किया है। इसके फ्रंट डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत 94,956 रुपये और ट्वीन डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत 98,835 रुपये तय की गई है।
ये नई बाइक पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 8,998 रुपये ज्यादा महंगी है। कंपनी ने इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन (FI) तकनीक का प्रयोग किया है, जिसे कंपनी ने अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में तैयार किया है। ये तकनीक बाइक के परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों को बेहतर बनाता है। हालांकि अभी इसके माइलेज के बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। नई Bajaj Pulsar 150 BS6 अब दो रंगों में उपलब्ध होगी जिसमें ब्लैक क्रोम और ब्लैक रेड कलर शामिल है।
Bajaj Pulsar 150 अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग बाइक है, और देश के युवाओं के बीच ये बाइक खासी मशहूर है। इस बाइक में कंपनी ने 149.5 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, टू वॉल्व (SOHC) इंजन प्रयोग किया है। जो कि 13.8 bhp की पावर और 13.25 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक का वजन भी पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 5 किलोग्राम बढ़ गया है। इस बाइक का कुल वजन 148 किलोग्राम है।

हालांकि अभी कंपनी ने इसके एंट्री लेवल Pulsar 150 वैरिएंट की कीमत के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। सरकार के निर्देशानुसार आगामी 1 अप्रैल से देश में केवल उन्हीं वाहनों की बिक्री होगी, जिसमें नए मानक वाले BS6 इंजन का प्रयोग किया गया होगा। यही कारण है कि वाहन निर्माता कंपनी तय समय से पहले अपने वाहनों को नए इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश कर रही हैं।