नई दिल्ली : बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे एक पुलिस अधिकारी पर बेहद नाराज हो गए. मंगल पांडे बिहार के सीवान में एक कार्यक्रम में गए थे. यहां पर एक अस्पताल के शिलान्यास का कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम में शामिल होने राज्यपाल समेत कई मंत्री और दूसरे लोग आए थे. इस दौरान एक पुलिस अधिकारी गणेश चौहान एक मंत्री को नहीं पहचान सके और उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया. इस पर मंगल पांडे भड़क गए, उन्होंने तत्काल उस ऑफिसर को सस्पेंड करवाने को कहा.

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस कार्यक्रम का एक वीडियो जारी किया है. रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को बिहार के सीवान जिले में राज्यपाल समेत बिहार सरकार के कई मंत्री एक अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. हर किसी की तलाशी ली जा रही थी और वीआईपी के भी अंदर जाने पर कड़ी नजर रखी जा रही थी. इसी बीच बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार गुप्ता की अंदर जाने की बारी आई तो ड्यूटी पर तैनात एएसआई गणेश चौहान ने उन्हें रोक दिया.

इस पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय आग बबूला हो गए वे पुलिस अधिकारी को डांटने लगे. उन्होंने एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय से कहा कि इसे जल्द सस्पेंड कीजिए. इसे यहां पर ड्यूटी में कौन लगा दिया है, जो हमारे मंत्री को नहीं पहचानता है.  इसे तुरंत सस्पेंड करो.

वीडियो में मंगल पांडे कहते नजर आ रहे हैं, "पागल है क्या जी...काहे ऐसे लोगों को खड़ा करते हैं आपलोग...क्यों ऐसे लोग को खड़ा करते हैं ड्यूटी पर जो मंत्री को नहीं पहचानता हो...प्रभारी मंत्री को रोक रहा है...इसको सस्पेंड करवाइए."

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं और सीवान के ही रहने वाले हैं.