लंदन: ब्रिटिश मीडिया के हवाले से बड़ी खबर आ रही है. ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. ऐसा बताया जा रहा है कि प्रिंस चार्ल्स को कोरोना पॉजिटिव है. बता दें ब्रिटेन में अब तक कोरोना से 422 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायस से अब तक जिन देशों में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है उनमें इटली, चीन, स्पेन, ईरान और फ्रांस है.

कोरोना से 1000 से ज्यादा लोगों की मौत के मामले में इन देशों का नाम
कोरोनावायरस के संक्रमण से जिन देशों में अब तक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, उनमें फ्रांस पांचवें नंबर पर है. कोरोना के प्रकोप से फ्रांस में करीब 1,100 लोगों की मौत हो चुकी है. यह आंकड़ा विदेशी ऑनलाइन मीडिया फ्रांस24 डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में फ्रांस के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हवाले से दिया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को फ्रांस में कोरोनावायरस से संक्रमित 240 लोगों की मौत होने के बाद इस जानलेवा वायरस ने फ्रांस में अब तक करीब 1, 100 लोगों को मौत की नींद सुला दी है.

चीन से पैदा हुई इस महामारी की चपेट में अब पूरी दुनिया आ गई है और यूरोप में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

फ्रांस24 डॉट कॉम की 24 मार्च की रिपोर्ट के अनुसारए फ्रांस में कोरोनावायरस के 22,300 मामले की पुष्टि हो चुकी है. जिनमें बीते 24 घंटों के दौरान आए 2,444 मामले शामिल हैं. यह जानकारी मंगलवार को फ्रांस के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने दी.

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में तबाही मची है. दुनियाभर में इस वायरस के संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 18,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इस बीमारी से पीड़ित करीब 1,09100 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.