किसी भी रिश्ते में पर्सनल स्पेस होना जरूरी है पर जब वो स्पेस दूरी में बदलने लगे तो यह अच्छा संकेत नहीं है। अगर आपका पार्टनर अचानक से अपनी डेली रूटीन में बदलाव करने लगा है। आपको हर मामले में अनदेखा सा कर अपनी चीजों को लेकर अलर्ट सा रहने लगे। आपमें रूचि कम रख कर घंटों फोन में बीजी रहे तो ऐसे में समझ लें कि वह आपके हाथों से छूट रहा है। आपके पार्टनर का यह बदला रूप

आपको धोखा देने का संकेत हो सकता है।
तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताते है जिससे आप पता लगा सकते है कि क्या आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा...

बदला व्यवहार
अगर आपके पार्टनर का अचानक से व्यवहार बदल सा गया है। वह दिनभर अपने काम या फोन में ही बीजी रहते है। अपने फोन या सामान को छूना या देखने से ही आप पर गुस्सा करें तो हो सकता है कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है।

पार्टनर में रूचि कम रखना
पार्टनर का आपसे अच्छे से बात न करना, हर मामले में अनदेखा करना और बिना वजह झगड़ना करना चिंता का विषय है। तो आपका उन पर शक करना जरूरी भी है क्योंकि ऐसे वो आपको चीट कर सकते है।

खुद पर ज्यादा ध्यान देना
पार्टनर का अचानक से आप पर ध्यान न देना। बिना मतलब मन ही मन मुस्कुराना और आपके द्वारा कुछ कहने पर ही चिढ़ जाना आपके रिश्ते में खटास डालने का काम करता है। ऐसे में कहा जा सकता है कि उनकी जिंदगी में आपसे ज्यादा कोई खास आ गया हो।

लुक या स्टाइल बदलना
अगर अचानक आपका पार्टनर ने अपना स्टाइल और लुक बदल लिया। हर समय शीशा देखना और तैयार होने में लगे रहना तो हो सकता है कि वह आपको धोखा देने की तैयारी में है।

बिना मतलब झगड़ना
पार्टनर का छोटी सी या बिना मतलब की बातों में आपसे लड़ना अच्छा संकेत नहीं है। आप पर कम ध्यान देना उनकी जिंदगी में किसी और के आने की ओर इशारा करता है।