अगले साल से Apple हर साल स्मार्टफोन लॉन्च करने की स्ट्रैटिजी बदल सकता है. पॉपुलर ऐपल अनालिस्ट Ming-Chi Kuo के मुताबिक ऐपल अगले साल की पहली तिमाही में ही iPhone SE 2 लॉन्च कर सकता है. गौरतलब है कि iPhone SE ऐपल का सबसे कम कीमत वाला स्मार्टफोन है और कंपनी इसका अगला वेरिएंट लॉन्च कर सकती है.

Ming Chi Kuo के मुताबिक iPhone SE 2 का डिजाइन iPhone 8 से मिलता जुलता होगा और इसमें Face ID नहीं होगा. 9to5mac की एक रिपोर्ट के मुताबिक अनालिस्ट कूओ कहते हैं कि अगले साल आने वाले iPhone SE 2 में नॉच नहीं होगा और इसमें 4.7 इंच की स्क्रीन होगी और इसमें ओलेड नहीं, बल्कि एलसीडी पैनल का यूज किया जाएगा.

ऐपल अनालिस्ट Ming Chi Kuo की बात इसलिए महत्वपूर्ण होती है, क्योंकि ज्यादातर बार iPhone लॉन्च होने से पहले इनके तमाम प्रेडिक्शन्स सही निकलते हैं.

जापान के एक न्यूज पब्लिकेशन Nikkei Asian Review की एक रिपोर्ट में भी ये कहा गया था कि iPhone SE 2 के साथ कंपनी iPhone 8 का डिजाइन एक बार फिर से वापस ला सकती है. यहां यह भी लिखा है कि इस स्मार्टफोन में मौजूदा फ्लैगशिप से जुड़े ज्यादातर फीचर्स दिए जाएंगे.

हालांकि iPhone SE 2 में A13 Bionic चिपसेट दिया जाएगा जो iPhone 11, iPhone 11 Pro और  iPhone 11 Pro Max में दिया गया है. अगर कंपनी iPhone SE 2 लॉन्च करती है तो जाहिर है इस स्मार्टफोन से भारत जैसे देशों के कस्टमर्स को टार्गेट किया जाएगा जहां सस्ते आईफोन की डिमांड ज्यादा होती है.