रायपुरः छत्तीसगढ़ सरकार लगातार धान खरीदी पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. 2 दिन पहले ये मुद्दा सदन में उठाया गया था. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिख चुके हैं और अब प्रदर्शन की नई रणनीति बनाई गई है. जिसके तहत छत्तीसगढ़ कांग्रेस  के नेता बीजेपी सांसदों के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. धान खरीदी के मुद्दे पर साथ नहीं देने का आरोप लगाते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस आज से बीजेपी सांसदों का घेराव करेगी.

कांग्रेस कार्यकर्ता आज से सभी बीजेपी सांसदों के कार्यालय, सरकारी निवास का घेराव करेंगे और धान खरीदी को लेकर केंद्र सरकार को घेरेंगे. इसी तरह हर रोज अलग-अलग इलाके में कार्यक्रम होगा, जिसमें राज्य सरकार केंद्र सरकार का घेराव करेगी. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में सरकार 1 दिसंबर से धान खरीदी शुरू करने वाली है, लेकिन धान खरीदी में देरी छोटे किसानों और व्यापारियों के लिए परेशानी का कारण बनी हुआ है.

कोंडागांव में छोटे किसान धान खरीदी नहीं होने से परेशान है. दरअसल, राज्य भर में कई किसान ऐसे है जिनकी गुजर बस सिर्फ धान की फसल पर ही निर्भर है. वो तत्काल धान की फसल बेचना चाहते हैं ताकि उनके घर का गुजर बसर चल सके, लेकिन प्रशासन की सख्ती की वजह से फिलहाल व्यापारी छोटे किसानों की फसल खरीदने से बचते नजर आ रहे हैं. कई किसान अपनी फसल बेचने के लिए मार्केट पहुंचे, लेकिन उन्हें खरीदार नहीं मिले. जिसकी वजह से छोटे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.