रायपुर: छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है. कोरोना वायरस को देखते हुए उन्होंने डीजीपी डीएम अवस्थी के साथ बैठक की. प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने डीजीपी से नोवल कोरोना वायरस (COVID-19) के रोकथाम के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं. साथ ही अफवाहों व भ्रामक खबरों से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है.

प्रदेश गृहमंत्री ने इस मुहिम में लगे पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर गम्भीर रहने व नियमित अंतराल में हाथ धोने व सैनेटाइज करते रहने की सलाह दी है. साथ ही कहा कि यदि किसी पुलिसकर्मी में कोरोना के लक्षण दिखें तो उन्हें तत्काल आइसोलेशन सेंटर रेफर करें. कोरोना महामारी को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने टोल फ्री नंबर जारी किया है. टोल फ़्री नंबर निदान-1100 में COVID-19 से संबंधित शिकायत दर्ज की जा सकेगी. यह नंबर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर जारी किया गया है.

इससे पहले कोरोना महामारी को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने टोल फ्री नंबर जारी किया है. टोल फ्री नंबर निदान-1100 में COVID-19 से संबंधित शिकायत दर्ज की जा सकेगी.  इसके जरिए प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में निवासरत नागरिक कोरोना वायरस से संबंधित शिकायत/सुझाव दर्ज करा सकते हैं.