बीजिंग: कोरोना संकट काल में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग  ने बांग्लादेश की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. शी जिनपिंग ने बुधवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से फोन में बातचीत की और वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर बांग्लादेश में चीन से एक्सपर्ट टीम भेजने का प्रस्ताव रखा.

हसीना के प्रेस सचिव इहसानुल करीम के मुताबिक, 'चीनी राष्ट्रपति ने बुधवार को करीब शाम 5 बजे के आसपास बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को फोन किया और वह बांग्लादेश में कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में भी जानना चाहते थे.' जिनपिंग ने बांग्लादेशी पीएम से कहा, 'अगर आप चाहते हैं तो कोरोनावायरस को रोकने के लिए हम एक एक्सपर्ट टीम बांग्लादेश भेजने के लिए तैयार हैं.'

शी जिनपिंग ने आगे कहा कि चीन, बांग्लादेश के साथ 'रणनीतिक साझेदारी' को और मजबूत करने के लिए प्रयासरत रहेगा. प्रेस सचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोनोवायरस स्थिति के लिए बांग्लादेश के प्रति सहानुभूति व्यक्त करने के लिए चीनी राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया.

चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस दुनियाभर में कहर ढ़ा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, विश्वभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 50.8 लाख पहुंच गया है. इससे मौत का आंकड़ा 3.32 लाख हो गया है. अच्छी बात यह है कि कोविड-19 (COVID-19) से 19.4 लाख लोग ठीक भी हुए हैं.

बांग्लादेश में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. यहां अबतक कोरोना के कुल मामले 28,511 हैं, बीते 24 घंटे में 1,773 नए कोरोना केस दर्ज किये गए. इससे मरने वालों की संख्या 408 पहुंच गई है. राहत की बात यह है कि अभी तक 5,602 लोग ठीक भी हुए हैं.