चुइंगम को चबाकर लोग उसे थूक देते हैं लेकिन लंदन के एक व्यक्ति ने चुइंगम पर कलाकारी दिखाई है. लंदन के रहने वाले बेन विल्सन ने लोगों की थुकी हुई चुइंगम से अपनी कला का नमूना पेश किया है. 57 साल के बेन विल्सन पिछले 15 सालों से अलग-अलग जगहों पर जाकर चबी हुई चुइंगम को इक्ट्ठा कर रहे हैं. विल्सन का कहना है कि उनके रिसाइक्लिंग के शौक के कारण वह ऐसा करते हैं. उन्होंने कहा की जो चीजें लोग फेंक देते हैं मैं उनको उठाता हूं और उस पर कलाकारी करता हूं. चुइंगम पर की गई कला भी रिसाइक्लिंग का एक रूप है.

उन्होंने बताया कि वह ज्यादातर अपनी कलाकारियां लंदन में थेम्स नदी के पास बैठकर ही करते हैं. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी वह अपनी कला के कई नमूने पेश कर चुके हैं. वेल्सन मूल रूप से उत्तरी लंदन के रहने वाले हैं. इससे पहले उन्होंने लकड़ी पर अपनी कला का नमूना पेश किया था. अब तक वह हजार चुइंगम को पेंट करके अपना नमूना पेश कर चुके हैं.

उनकी चुइंगम पर बनी हुई कला को देखते हुए लोगों ने उनको 'चुइंगम मैन के नाम से नवाजा है. उन्होंने बताया कि उन्होंने चुइंगम पर डिजाइन बनाने के लिए कुछ भी बाजार से नहीं खरीदा. बल्कि एक पुराने पेंट की बालटी, पुराने ब्रश और वार्निश की बोतलों से ही चुइंगम पर डिजाइन बनाई है.