इंदौर : शहर में 4 मरीजों में कोरोना वायरस Covid-19 की पुष्टि हुई है. जबकि एक उज्जैन महिला की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है. इनको मिलाकर प्रदेश में मरीजों की संख्या 14 पहुंच चुकी है. सभी को आइसोलेशन में रखा गया है.

इंदौर निवासी सभी 4 मरीजों का उपचार फिलहाल निजी अस्पताल में चल रहा है. कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. मंगलवार को इंदौर से कुल 13 मरीजों और आसपास के जिलों से 8 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे. इन सभी की जांच इंदौर के ही एमजीएम मेडिकल कॉलेज में लैब में हुई है. जांच में इंदौर के 4 मरीजों और उज्जैन के एक मरीज में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है.

उज्जैन निवासी मरीज का इलाज एमवायएच में चल रहा है. इन चार मरीजों में मनीषबाग निवासी 68 वर्षीय,  66 वर्षीय पुरुष और रानीपुरा निवासी 49 वर्षीय महिला का बॉम्बे हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. जबकि चंदननगर निवासी 50 वर्षीय महिला को अरिहंत हॉस्पिटल में आइसोलेशन में रखा गया है. वहीं उज्जैन निवासी 65 वर्षीय महिला का इलाज एमवायएच में चल रहा है. इनमें से कुछ मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है. मरीजों का पता चलते ही स्वास्थ विभाग अलर्ट हो गया है. सीएमएचओ देर रात तक बॉम्बे हॉस्पिटल में जायजा लेते रहे.

Covid-19 ने प्रदेश में तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिया है. बुधवार दोपहर क कुल 14 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें सबसे ज्यादा जबलपुर में हैं. जबलपुर में 6, इंदौर में 5, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में एक-एक मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है. उज्जैन वाली महिला का इलाज इंदौर में चल रहा है. इस महामारी को देखते हुए भोपाल के हमीदिया में 600 बेड रिजर्व किए गए हैं. इसके अलावा इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर और रीवा मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों को रीजनल कोरोना पेशेंट ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया.