नई दिल्ली: पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से देश की राजधानी दिल्ली के तापमान में एक बार फिर गिरावट देखी गई है. जिसके कारण पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में ठंड पड़ रही है और सर्द हवाएं चल रही हैं. वहीं आज दिल्ली में सुबह का तापमान 8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है.

Delhi: The national capital wakes up to dense fog this morning. Delhi is recording a minimum temperature of 7 degree Celsius this morning. pic.twitter.com/0nnUq5EooO

— ANI (@ANI) January 22, 2020

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है. इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का कहर भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली में घना कोहरा है और विजिबिलिटी 50 मीटर से कम पहुंच गई है. मौसम विभाग के मुताबिक दिन में भी कोहरा बरकरार रहेगा.

#WATCH Delhi: Dense layer of fog on Barapullah flyover, this morning. pic.twitter.com/NhlqAzgUbb

— ANI (@ANI) January 22, 2020

वहीं कोहरे के कारण यातायात पर भी काफी असर देखने को मिल रहा है. विजिबिलिटी कम होने के कारण सड़कों पर गाड़ियां चलाने में भी लोगों को काफी सावधानी बरतनी पड़ रही है. वहीं घने कोहरे के कारण दिल्ली आने वाले ट्रेनें देरी से चल रही है. कोहरे के कारण दिल्ली आने वाले 22 ट्रेन फिलहाल लेट हैं. देरी से चलने वाली ट्रेनों में अमृतसर एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस भी शामिल है.

22 trains are running late due to low visibility in the Northern Railway region.

— ANI (@ANI) January 22, 2020

#WATCH Delhi: A dense layer of fog covers the national capital this morning. Visuals from Sarita Vihar. pic.twitter.com/njvMgHhRXF

— ANI (@ANI) January 22, 2020

कोहरे के कारण फ्लाइट्स पर भी इसका असर देखा जा रहा है. विस्तारा एयरलाइंस ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली में घने कोहरे के कारण दिल्ली से आने वाली और जाने वाली फ्लाइट्स प्रभावित होने की संभावना है. वहीं इंडिगो ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि बागडोगरा, बेंगलुरु, दिल्ली, लखनऊ और पटना में विजिबिलिटी कम होने के कारण संचालन प्रभावित हुए हैं. वहीं विजिबिलिटी कम होने के कारण दिल्ली से 30 फ्लाइट्स देरी है. फिलहाल दिल्ली हवाई अड्डे की रनवे विजिबिलिटी लगभग 150 मीटर है.

Delhi Airport Official: 5 flights diverted from Delhi Airport today due to bad weather, as captain was not trained to land under CAT III (low visibility) conditions.

— ANI (@ANI) January 22, 2020
25 और 26 जनवरी को फिर से तापमान में बढ़ोतरी का पूर्वानुमान है 26 जनवरी यानी रविवार को सुबह के समय कोहरा रहने का अनुमान है.