प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड कंपनी Apple के 31 मार्च को होने वाले इवेंट में देरी हो सकती है. इसके पीछे के कारण कोरोना वायरस है. बताया जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में अपने सबसे सस्ते iphone को लॉन्च कर सकती है. बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार Apple का मार्च के अंत में एक इवेंट होने वाला था. हालांकि Apple ने अभी तक इस विषय में कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने नए स्मार्टफोन्स को iphone-9 या iphone Se-2 को नाम से उतार सकती है.

वहीं GizChina की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस के कारण iphone-9 या iphone Se-2 को बाजार में लेट उतारा जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस के कारण फोन के प्रॉडक्शन रुक सकता है. जिसके चलते इवेंट को अप्रैल तक टाला जा सकता है.

ये हो सकते हैं फोन के फीचर्स
एक रिपोर्ट के मुताबिक iphone-9 का डिजाइन iPhone 8 की तरह की हो सकता है. कंपनी इसे दो मॉडल में उतार सकती है. फोन में डिवाइस में पतले बैजल्स हो सकते हैं. फोन को 5.4 इंच ओर 4.7 इंच साइज में उतारा जा सकता है. फोन के पीछे की बॉडी में ग्लास लगा हो सकता है. इतना ही नहीं रिपोर्ट का दावा है कि फोन में iphone-11 की तरह ही A13 बायॉनिक चिपसेट लगा होगा. जिससे फोन की स्पीड तेज होगी. फोन के रियर में एक ही कैमरा लगा हो सकता है. बताया जा रहा है कि ये फोन  Apple का सबसे सस्ता आईफोन हो सकता है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि फोन लेटेस्ट ios वर्जन 13 पर काम करेगा. साथ ही फोन में होम बटन भी हो सकता है. इसके अलावा फोन में 64GB और 128GB की इंटरनल स्टोरेज हो सकती है. हालांकि इस फोन को लेकर पहले भी कई लीक्स सामने आ चुके हैं. रिपोर्ट के मुताबिक फोन की कीमत 399 डॉलर (करीब 29,000 रुपये) हो सकती है.