हाल ही में वेस्टर्न डिजिटल ने अपनी नई सैनडिस्क अल्ट्रा डुअल ड्राइव गो यूएसबी टाइप-सी पेनड्राइव को भारत में पेश किया है. सैनडिस्क अल्ट्रा डुअल ड्राइव गो एक 2-इन-1 फ्लैश ड्राइव है. इसमें यूएसबी टाइप-सी की भी सुविधा मिलती है.

कीमत

खास बात यह है कि इस पेनड्राइव को आप मैक कंप्यूटर/लैपटॉप, लैपटॉप, विंडो डेस्कटॉप और अपने स्मार्टफोन में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. यह यूएसबी 3.1 Gen 1 ड्राइव 150MB / s तक की स्पीड रीड करती है.

इसमें 32GB, 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज के ऑप्शन मिलते हैं. हमें इसके 64GB वेरिएंट को टेस्ट किया है, जिसकी कीमत 1,019 रुपये है. यह भारत के चुनिंदा रिटेलर्स, और ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर उपलब्ध है.

प्रीमियम डिजाइन

इसका डिजाइन कॉम्पैक्ट और प्रीमियम है, ब्लैक कलर में यह स्टाइलिश लगती है. इसे आसनों से कैरी किया जा सकता है. इसमें डाटा फ़ास्ट ट्रान्सफर होता है और कोई दिक्कत नहीं होती. यह प्रोडक्ट भारतीय ग्राहकों के लिए एक नया इनोवेशन है और साथ ही वेस्टर्न डिजिटल के ड्यूल ड्राइव पोर्टफोलियो को बेहतर और मजबूती देगा.

क्या है SanDisk Memory Zone

सैनडिस्क मेमोरी ज़ोन एक पावरफुल ऐप है, यह अन्य ऐप्स से डाउनलोड की सफाई करके फोन में जगह खाली करती है. इसका इस्तेमाल करने बेहद आसान है. और आप इसे आसानी से कैरी भी कर सकते हैं.

 बेहद जरूरी है डाटा

हम अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर में रखे डाटा को हमेशा सुरक्षित रखना चाहते हैं. इसलिए डाटा की सुरक्षा के लिए हमेशा ओरिजिनल ड्राइव का ही इस्तेमाल करने चाहिए. नई सैनडिस्क अल्ट्रा डुअल ड्राइव गो यूएसबी एक बढ़िया और भरोसेमंद प्रोडक्ट है. कंपनी इस डिवाइस पर पांच साल की लिमिटेड वारंटी दे रही है. इसका डिजाइन बेहद आकर्षक है. यह फ़ास्ट है और पावरफुल है. आप इसमें अपने फोटो, वीडियो, फाइल्स, एप्स और अन्य डाटा को सुरक्षित स्टोर कर सकते हैं.