सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में एकबार फिर हाथियों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई है. इस बार तीन हाथियों की मौत एक साथ हुई है. आज यानी बुधवार को सुबह-सुबह सिलीगुड़ी जंक्शन से कटिहार पैसेंजर ट्रेन रवाना हुई, जिसने हाथियों को धक्का मार दिया. ट्रेन से धक्का लगने के बाद घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर हाथी छिटक कर गिर गए और उनकी मौत हो गई.

इनमें से एक के पेट में बच्चा भी था, लेकिन इस घटना के बाद अंदर पल रहे हाथी के बच्चे की भी मौत हो गई. घटना सिलीगुड़ी के खोडीबाड़ी ब्लॉक की है. रेल लाइन के पास ही उन हाथियों का शव पड़ा हुआ मिला.

घटनास्थल पर वन विभाग और पुलिस की टीम पहुंच गई. साथ ही स्थानीय लोगों की भीड़ भी वहां उमड़ पड़ी. हाथियों का पोस्टमॉर्टम भी करवाया गया.अनुमान लगाया जा रहा है कि एक हाथी गर्भवती थी. चलते उसके पेट में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई.

अनुमान लगाया जा रहा है की कुछ दिन पहले ही सिलीगुड़ी के खोड़ीबड़ी ब्लॉक के सिमुलतल्ला इलाके में स्थित सतीशचंद्र चाय के बागान में कुछ हाथियों का झुंड खाने की तलाश में पहुंच गया था. शायद यह हाथियों का झुंड उसी का हिस्सा था. गांव के लोगों ने ही हाथियों का अंतिम संस्कार कर दिया.