फिरोजाबाद : दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के जलसे में शामिल होकर फिरोजाबाद आए 7 लोगों में से 4 में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. फिरोजाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसके दीक्षित ने इसकी पुष्टि की है. इनके सैंपल्स जांच के लिए लखनऊ के केजीएमयू में भेजा गया था. तबलीगी जमात के इन लोगों को शिकोहाबाद स्थित संयुक्त चिकित्सालय में क्वॉरंटीन में रखा गया है. ये सभी बिहार के रहने वाले हैं.

तबलीगी जमात के ये लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित जलसे में शामिल होकर 21 मार्च को फिरोजाबाद लौटे थे. इन जमातियों को शहर के सलमान फारसी मस्जिद से उठाकर मेडिकल कॉलेज के क्वॉरंटीन वॉर्ड में शिफ्ट किया गया था. इसके बाद इन्हें  शिकोहाबाद स्थित संयुक्त चिकित्सालय में शिफ्ट कर दिया गया.

ये सभी जमाती बिहार के हैं और फिरोजाबाद के रसूलपुर क्षेत्र अंतर्गत आने वाले दुर्गेश नगर की सलमान फारसी मस्जिद में छिपकर रह रहे थे. इनके अलावा रामगढ़ इलाके की मस्जिद में रह रहे गुजरात के 11 तबलीगी जमातियों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया. ये सभी कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बच गए हैं, इनका टेस्ट ​नेगेटिव आया है. इ

न्हें 14 दिनों के लिए म्युनिसिपल क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया है.  फिरोजाबाद के डीएम चंद्रविजय सिंह ने श​हर की 3 मस्जिदों के आस-पास 1 किलोमीटर का दायरा 3 दिन के लिए पूरी तरह सील कर दिया है. इस दौरान इन जमातियों के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा.