शिकागो: जर्मनी के पूर्व कप्तान बैस्टियन श्वेनस्टाइगर ने मंगलवार को फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की है. 35 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह इस मेजर लीग सॉकर (एमएसएल) के इस सीजन के अंत में संन्यास लेंगे. श्वेनस्टाइगर एमएसएल में शिकागो फायर  के लिए खेलते थे. श्वेनस्टाइगर 2014 में फीफा विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी थे. उन्होंने 2004 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच जीता था और जर्मनी के लिए कुल 121 मैच खेले.

एमएलएस का रेगुलर सीजन छह अक्टूबर को खत्म हुआ और शिकागो की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई. इसका मतलब है कि ओर्लान्डो सिटी के खिलाफ मिली 2-5 की हार उनका आखिरी मैच था.

श्वेनस्टाइगर ने एक बयान में कहा, ‘मैं एक खिलाड़ी के रूप में अलविदा कहते हुए थोड़ा उदास हूं, लेकिन आने वाली चुनौतियों के लिए भी उत्सुक हूं.’ अपने लंबे करियर में श्वेनस्टाइगर अधिकतर जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख के लिए ही खेले. उन्होंने 2002 में बायर्न की सीनियर टीम के लिए अपना पहला मैच खेला था और क्लब के लिए कुल 500 मैच खेले.

बैस्टियन श्वेनस्टाइगर ने क्लब के साथ आठ बुंदेसलीगा, सात डीएफबी-पोकल, एक चैम्पियंस लीग, फीफा क्लब वर्ल्ड कप और सुपर कप खिताब जीता. उन्होंने फिर 2016 में मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ एफए कप भी जीता. 2017 में वह एमएलएस में शामिल हुए.