Realme ने कंफर्म किया है कि लेटेस्ट Realme X50 Pro 5G की ग्लोबल लॉन्चिंग 24 फरवरी को की जाएगी. कंपनी ने पहले ये घोषणा की थी कि Realme X50 Pro 5G को बार्सिलोना MWC 2020 में लॉन्च किया जाएगा. अब चूंकि खतरनाक कोरोना वायरस के खौफ की वजह से MWC कैंसिल हो चुका है ऐसे में कंपनी ने फैसला किया है कि इस फ्लैगशिप डिवाइस को ऑनलाइन लॉन्च इवेंट के दौरान किया जाएगा.

कंपनी ने एक ऑफिशियल मेल के जरिए कंफर्म किया है कि ऑनलाइन लॉन्च इवेंट के दौरान रियलमी इंडिया चीफ माधव सेठ भी मौजूद होंगे. रियलमी ने कहा, 'कोरोना वायरस के इंपैक्ट को ध्यान रखते हुए और MWC 2020 कैंसिल होने की वजह से कंपनी इवेंट में हिस्सा नहीं ले रही है. पहले Realme X50 Pro 5G को MWC में उतारने की तैयारी थी. अब इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग मैड्रिड में 24 फरवरी को ऑनलाइन तरीके से की जाएगी.'

बहरहाल Realme X50 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो रियलमी के CMO, Xu Qi Chase ने ऑफिशियल वीबो अकाउंट के जरिए कंफर्म किया है कि इस अपकमिंग स्मार्टफोन में Wi-Fi 6 का सपोर्ट मिलेगा. साथ ही इसमें GSMARena की रिपोर्ट के मुताबिक स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर मिलेगा.

साथ ही इस स्मार्टफोन में NFC और डुअल-सिम सपोर्ट भी मिलेगा. ये फोन एंड्रॉयड 10 बेस्ड Realme UI पर चलेगा. इसमें 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मौजूद होगा. X50 Pro 5G के टॉप लेफ्ट कॉर्नर में पंच होल कटआउट मौजूद होगा. इसका डिस्प्ले FHD+ होगा.