Hyundai Creta SUV  के बहुप्रतीक्षित सेकंड जेनरेशन मॉडल का Auto Expo 2020 में ग्लोबल डेब्यू किया गया। सेकंड जेनरेशन Creta 15वें Auto Expo का एक खास आकर्षण थी। इसकी एक वजह इस एसयूवी कार की लोकप्रियता है और दूसरी mid-size SUV  सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा। नई Hyundai Creta का लुक मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी बदल गया है। इस एसयूवी का नया मॉडल BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के साथ आएगा। देश की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Hyundai Motor India  ने अपनी लोकप्रिय SUV Creta के सेकंड जनरेशन के क्रेटा की अनौपचारिक बुकिंग भी 25000 रुपये की टोकन राशि पर चुनिंदा डीलरशिप पर जारी है। नई पीढ़ी की हुंडई क्रेटा को 17 जनवरी, 2020 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी ने अपनी आनेवाली सेकंड जेनरेशन क्रेटा में कई बदलाव किए हैं।
इंजन
 इस एसयूवी में इंजन BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के साथ आएगा। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन मिलेंगे। तीनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प भी मिलेंगे। नई क्रेटा में लगे डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा।
कीमत
नई ह्यूंदै क्रेटा के आकर्षक, आधुनिक और शानदार फीचर्स और बीएस6 इंजन की वजह से यह एसयूवी मौजूदा मॉडल से कुछ महंगी हो सकती है। सेकंड जेनरेशन Creta एसयूवी की कीमत 10-16 लाख रुपये के बीच हो सकती है।