अगर सबकुछ ठीक रहा तो दिसंबर के अंत तक हुंडई की कार वेन्यू 1 लाख बुकिंग के पार पहुंच सकती है. हुंडई मोटर इंडिया की ओर से जारी बयान में यह दावा किया गया है. कंपनी की बयान के मुताबिक लॉन्चिंग के बाद से ही इस कार को भारत में शानदार रिस्पॉन्स मिला है. बता दें कि भारत में इस कार की सेल मई 2019 में शुरू हुई थी. यानी सिर्फ 7 महीने के भीतर हुंडई वेन्यू की 1 लाख बुकिंग हो जाएगी.

इस सफलता को लेकर कंपनी के एमडी एसएस किम ने कहा, “भारत और वैश्विक बाजारों में हुंडई वेन्यू कार ग्राहकों की पहली पसंद बन गया है. इस साल मई से नवंबर के बीच भारत में 90,000 से अधिक बुकिंग दर्ज की गई है. वेन्यू के 22,000 ने ब्लू लिंक कनेक्टेड टेक्नोलॉजी वेरिएंट का विकल्प चुना, जो हुंडई टेक्नोलॉजी पर ग्राहकों का भरोसा दिखाता है. साल 2020 में नए उत्पादों के साथ हुंडई इस गति को जारी रखने का वादा करती है. ”

मेड इन इंडिया वेन्यू की डिमांड!
हुंडई के मुताबिक मेड इन इंडिया वेन्यू की डिमांड विदेश में बढ़ी है. यही वजह है कि 2 दिसंबर को साउथ अफ्रीका में हुंडई वेन्यू की लॉन्चिंग होने जा रही है. इसके लिए चेन्नई पोर्ट से1400 वेन्यू कार को साउथ अफ्रीका भेजा गया है. बता दें कि नेपाल, भूटान, मॉरीशस, सेसल्श को भी भारत से हुंडई वेन्यू का निर्यात किया जाता है.

11.10 लाख तक कीमत
भारत में हुंडई वेन्यू कार की कीमत 6.50 लाख रुपये से 11.10 लाख रुपये तक है. कंपनी ने इस कार को 3 इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया था. इसमें एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसी तरह 1.4-लीटर डीजल इंजन है, जो 89 bhp का पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. जबकि तीसरा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 118 bhp का पावर और 172 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.