नई दिल्ली: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहे पहले वनडे में टॉस हार कर पहले बैटिंग कर रही है. टीम इंडिया की शुरुआत रोहित शर्मा के साथ जहां शिखर धवन ने की. ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला ओवर मिचेल स्टार्क ने फेंका.

रोहित ने टीम  इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई. पहली ही गेंद पर उन्होंने मिचेल स्टार्क को चौका लगाया. और ओवर की पांचवी गेंद पर एक और चौका लगा डाला.  रोहित शर्मा- 8 रन, शिखर धवन 0 रन. टीम इंडिया- 8/0 (1 ओवर)

मैच से पहले इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि टीम  इंडिया की ओपनिंग कौन करेगा. इसके लिए रोहित, धवन और केएल तीनों ही दावेदार माने जा रहे थे.  दोनों टीमों का यह आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद पहला वनडे मुकाबला है.

टीम  इंडिया इस मैच में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है. इन तीन गेंदबाजों के अलावा बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, शिखऱ धवन, और केएल राहुल को भी टीम में शामिल किया गया है. वहीं स्पिन की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को दी गई है.

मुंबई में ओस की अहम भूमिका रहने की उम्मीद है वैसे तो यहां कि पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद होती है, ऐसे में ओस की भूमिका के कारण टॉस जीतने वाली टीम के पहले फील्डिंग करने का फैसला लेने की उम्मीद ज्यादा होगी.

मुंबई में  मंगलवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद है हालांकि बादल छाए रहे सकते हैं, बारिश होनी की संभावना नहीं हैं.  ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि दर्शकों को पूरा मैच देखने को मिल सकता है.

टीमें - भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह,  शिखर धवन,  श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा,  कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, शार्दूल ठाकुर.

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन अगर, मार्नस लाबुशैन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.