नई दिल्ली: तीन वनडे मैचों की सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत डेविड वार्नर और एरोन फिॆच ने की. टीम इंडिया के लिए पहला ओवर जसप्रीत बुमराह ने फेंका.

टीम इंडिया के लिए दूसरा ओवर मोहम्मद शमी ने फेंका. उन्होंने भी वाइड से शुरुआत की और अपने ओवर में एक चौका भी दिया. तीसरे ओवर में बुमराह ने सात अतिरिक्त रन दिए. इसके बाद मोहम्मद शमी ने ओवर की दूसरी गेंद पर ही डेविड वार्नर को विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों लपकवा दिया. वार्नर तीन रन बनाकर आउट हुए.  ऑस्ट्रेलिया: 18/1 (3.2 ओवर)

जसप्रीत बुमराह ने पहली गेंद वाइड फेंकी. इस ओवर में उन्होंने केवल तीन रन दिए.  ऑस्ट्रेलिया: 3/0 (1 ओवर)

टीम इंडिया में नहीं हुआ कोई बदलाव
 टीम इंडिया ने इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया है. मैच से पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन की फिटनेस को लेकर कयास लग रहे थे लेकिन दोनों फिट होकर प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं.ऑस्ट्रेलिया की टीम में इस बार केवल एक बदलाव हुआ है. तेज गेंदबाज  केन रिचर्ड्सन की जगह जोश हेजलवुड को टीम में शामिल किया गया है.

वैसे तो टीम इंडिया का बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतर रिकॉर्ड है, लेकिन पिछले दो मैच टीम इंडिया ने ही यहां जीते हैं. बेंगलुरू की पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत मुफीद है. विराट कोहली का यह आईपीएल में घरेलू मैदान है. यानि वे यहां कि पिच से बखूबी वाकिफ हैं. फैंस यह भी देखने के लिए बेताब हैं कि वे अपने अनुभव का फायदा कैसे उठाते हैं.

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 10 विकेट की रिकॉर्ड जीत दर्ज की तो उसके बाद टीम इंडिया ने भी राजकोट में शानदार वापसी की और अंतिम मैच रोमांचक बना दिया.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह,  शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), नवदीप सैनी.

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन अगर, मार्नस लाबुशैन, जोश हेजलवुड, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.