कोलकाता: दर्शकों को अधिक से अधिक संख्या में स्टेडियम तक लाने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने अगले महीने भारत और बांग्लादेश(India vs Bangladesh) के बीच ईडन गार्डन्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के टिकटों का न्यूनतम मूल्य 50 रुपये रखा है. भारत और बांग्लादेश की टीम 22 से 26 नवंबर तक ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी.

ये हैं टिकटों की दरें
सीएबी के सचिव अविषेक डालमिया ने कहा, "ईडन गार्डन्स में टिकटों की कीमत 200, 150, 100 और 50 रुपये रखा गया है. उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग मैच देखने आएं, इसलिए हमने ऐसा किया है." इसी बीच खबर है कि बांग्लादेशी क्रिकेटर सोमवार को हड़ताल पर चले गए हैं. उन्होंने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती, तब वह किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे.

बीसीबी जाकर किया हड़ताल का ऐलान
बांग्लादेश के भारत दौरे पर सवाल खड़ा हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल और मुश्फीकुर रहीम  बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) मुख्यालय पर पहुंचे जहां उन्होंने 11 सूत्री अपनी मांगें बोर्ड के सामने रखीं और हड़ताल का ऐलान किया.

शेख हसीना आ सकती हैं मैच देखने
वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नव-निर्वाचित अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने पुष्टि की है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैच को देखने के लिए उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया है. भारत और बांग्लादेश की टीम 22 से 26 नवंबर तक ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. अगर सबकुछ तय कार्यक्रम के अनुसार होता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष को कोलकाता टेस्ट मैच के लिए आमंत्रित किया जाएगा. गांगुली ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी इस मैच के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी हैं. इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. बांग्लादेश के भारत दौरे की शुरुआत तीन नवंबर से हो रही जहां दोनों टीमें दिल्ली में पहला टी-20 खेलेंगी.