न्यूजीलैंड टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने अपनी टीम को आगाह करते हुए कहा है कि मेजबान टीम को सिर्फ भारत के जसप्रीत बुमराह पर ही ध्यान नहीं देना होगा, बल्कि अन्य गेंदबाजों पर भी ध्यान देना होगा. दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है.
बुमराह ने हालांकि सीमित ओवरों की सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ ज्यादा प्रभावित नहीं किया था. तीन मैचों की वनडे सीरीज में तो वह एक भी विकेट नहीं ले पाए थे और इसी कारण आईसीसी रैंकिंग में उन्हें नुकसान हुआ था.
भारत को हालांकि ईशांत शर्मा की वापसी से बल मिलेगा, जो पिछले सप्ताह टेस्ट सीरीज के लिए फिट घोषित कर दिए गए हैं. वह हाल ही में वेलिंग्टन में टीम के साथ जुड़े गए हैं. ईशांत को रणजी ट्रॉफी के मैच में टखने में चोट लग गई थी.
टेलर ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, 'मुझे लगता है कि अगर हम सिर्फ बुमराह को देखेंगे, तो समस्या में पड़ जाएंगे. मुझे लगता है कि उनकी पूरी गेंदबाजी लाइन-अप शानदार है. जाहिर सी बात है कि शर्मा की वापसी हुई है जो टीम को नए आयाम देंगे.' उन्होंने कहा, 'उनके पास विश्व स्तरीय बल्लेबाजी आक्रमण भी है. हमें उससे भी निपटना होगा. हमें सफल होने के लिए अपना बेहतर खेल खेलना होगा.'

रॉस टेलर बनाएंगे ये रिकॉर्ड

रॉस टेलर सभी प्रारूपों में 100 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बनने से महज दो दिन दूर हैं. वह तीन हफ्ते बाद अपना 36वां जन्मदिन मनाएंगे और अब तक 231 वनडे और 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा ले चुके हैं.

अपनी उपलब्धि के बारे में टेलर ने कहा, ‘कभी कभार यह सिर्फ रन जुटाना नहीं होता, बल्कि आप एक व्यक्ति के तौर पर इस दौरान विफलताओं से कैसे निपटते हो, यह भी मायने रखता है. आप साथी खिलाड़ी के तौर पर अपनी ट्रेनिंग कैसे करते हो.’ उन्होंने कहा, ‘कभी कभार ये नकारात्मक चीजें ही आपको मजबूत और ताकतवर बनाती हैं और टेस्ट खिलाड़ी के तौर पर आपमें इन्हीं चीजों की जरूरत होती है.’