नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है.

मेष: यदि आप काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो आज, समय बिताएं और ध्यान करें। आप केवल इसलिए संघर्ष कर रहे हैं क्योंकि आपके दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है, लेकिन यदि आप ध्यान लगाकर अपना सिर साफ करते हैं, तो आप ध्यान देंगे कि आप बहुत बेहतर काम कर पाएंगे।

वृषभ: आप हाल ही में अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाए हैं। वास्तव में, आपके आस-पास के लोग जो कुछ भी करते हैं, वह आपको थोड़ा परेशान करता है। इसे ठीक करने के लिए, आपके लिए सबसे अच्छी बात आराम करना है। किसी योग कक्षा में जाएं, या अपने आप से ध्यान लगाएं। एक बार जब आपका मन शांति में होगा, तब आप सभी के साथ बेहतर ढंग से जेल कर पाएंगे।

मिथुन: क्या आपके पास स्कूल में आने वाले काम या परीक्षा में कोई परीक्षण है? वैसे तो आज का दिन आपके लिए उसी पर ध्यान केंद्रित करने और इसके लिए अध्ययन करने का दिन है। आप पाएंगे कि आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण स्थिति में हैं, और इससे आपको उन परीक्षणों और कार्यों के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी जो आपके पास आ रहे हैं। इसलिए आज का अधिकतम लाभ उठाएं और उन सभी ज्ञान को समझें जो आप कर सकते हैं

कर्क: आपके आस-पास के लोग आज आपको थोड़ा पागल बना सकते हैं, लेकिन यह उन्हें नहीं है। आपके आसपास हो रही चीजों को संभालने के लिए बस इतना ही आप शांत नहीं हो रहे हैं। आज आपको जो सबसे अच्छा काम करना चाहिए वह है ध्यान लगाने का समय। 15 मिनट का ध्यान आपको आराम करने और आसपास के लोगों को बेहतर तरीके से समझने में मदद करेगा - और आप उनके साथ अच्छी तरह से जुड़ पाएंगे।

सिंह: आपका मन आज कई अलग-अलग दिशाओं में दौड़ रहा है। बहुत सी चीजें हैं जो आप करना चाहते हैं, खासकर काम पर - और आपके पास बहुत सारे विचार भी हैं। इसलिए आपके लिए चीजों को आसान बनाना, यह सबसे अच्छा है यदि आप उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आप सबसे अधिक करना चाहते हैं। इस तरह, आप एक चीज़ पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे और उसमें से सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

कन्या: आज आप अपने आसपास के लोगों के लिए एक गुरु के समान हैं। वे आपकी राय को बहुत मूल्यवान समझते हैं और बहुत से लोग सलाह के लिए आपके पास आने वाले हैं। आप आज अपनी मदद कप पर रख सकते हैं, क्योंकि आप अपने दोस्तों और परिवार के लिए एक रलो मंडल और सलाहकार बनने जा रहे हैं।

तुला: आप सन्मार्ग नहीं हैं, लेकिन आप सभी को कभी न कभी कुछ मदद की ज़रूरत होती है। आज, यदि आप चीजों के बीच फंस गए हैं, तो दूसरों से मदद मांगने में शर्म न करें। सिर्फ इसलिए कि आप मदद नहीं माँग रहे हैं, इसका मतलब यह है कि आप गूंगे हैं। वास्तव में, मदद माँगना दूसरों को आपके बारे में बहुत सोचने वाला बनाने वाला है। केवल काम न करने की बजाय मदद मांगना बेहतर है

वृश्चिक: आपको अपने लक्ष्य पर अपनी नज़र मिल गई है, और यह लंबे समय से ऐसा ही है। लेकिन आज, आप पाएंगे कि आपका मन अपने लक्ष्य से दूर जा रहा है। आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आप किसी और चीज़ में रुचि रखते हैं। लेकिन याद रखें, कि यह सिर्फ एक चरण है। अपने मूल लक्ष्य को न भूलें, और बस उसी पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आपका ध्यान बहता है, तो अपना ध्यान वापस पाने के लिए दिन में कुछ समय के लिए ध्यान लगाएं।

धनु: आज आप थोड़ा कम महसूस कर रहे होंगे, लेकिन यह केवल इसलिए है क्योंकि आप थके हुए हैं। आप अपने आप पर बहुत अधिक काम कर रहे हैं - इसलिए आज बैठकर आराम करना सबसे अच्छा है। अपने मन को खाली करने के लिए कुछ समय के लिए ध्यान करें, और आप देखेंगे कि आप जो भी महसूस कर रहे हैं वह सब दूर हो जाएगा।

मकर: आपका जीवन अब लंबे समय तक कठिन रहा है, लेकिन आज चीजें थोड़ी मोड़ लेने वाली हैं। आप कुछ अच्छी खबर प्राप्त करने जा रहे हैं जिसका आप इंतजार कर रहे हैं। यह आज आपको बहुत खुश करने वाला है, इसलिए इस दिन का आनंद लेने की कोशिश करें और उन लोगों के साथ मनाएं जिन्हें आप प्यार करते हैं।

कुम्भ: आप बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, आपको अपनी गति धीमी करनी होगी। आप एक बार में सब कुछ चाहते हैं, लेकिन यह नहीं है कि यह कैसे काम करता है। यह सबसे अच्छा है यदि आप एक महत्वपूर्ण बात उठाते हैं और उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप उस पर बहुत अच्छे हो सकते हैं। बिना किसी कारण के अपने मन को अन्य स्थानों पर भटकने न दें।

मीन: चीजें आज आपके पक्ष में काम करने वाली हैं। महत्वपूर्ण निर्णय और विकल्प बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन है और जोखिम लेने के लिए भी यह एक अच्छा दिन है। आज आप खुशी और सफलता लाएंगे, चाहे आप किसी भी उद्यमी में सफल हों