नई दिल्ली: भारतीय कार बाजार में Land Rover ने अपनी नई Discovery Sport एसयूवी को गुरुवार को लॉन्च कर दिया है. कई नए और शानदार फीचर्स से लैस इस नई Discovery Sport  की एक्स-शो रूम कीमत 57.06 लाख रुपये रखी है. आइये जानते हैं इसके बारे में.

पेट्रोल और डीजल इंजन में
नई Land Rover Discovery Sport के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें BS6,  2.0 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन मिलता है. इसका पेट्रोल इंजन 48-वोल्ट माइल्ज-हाइब्रिड सिस्टम से लैस है और यह 245 bhp की पावर और 365 Nm का टॉर्क देता है, जबकि इसका डीजल इंजन 177 bhp की पावर और 430 Nm का टॉर्क देता है. ये दोनों ही इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं. इसका इंजन काफी दमदार है और 9-स्पीड बॉक्स की मदद से इसे जबरदस्त रफ़्तार मिलती है.

डिजाइन और केबिन
नई Discovery Sport का एक्सटीरियर ज्यादा प्रीमियम नजर आता है. इसमें नई प्रीमियम LED हेडलाइट्स और DRLs दी गई है. इसके अलावा इसके रियर लुक को ज्यादा स्पोर्टी बनती हैं इसकी LED टेललाइट्स. वहीं इस गाड़ी का इंटीरियर भी बेहद लग्जरी है और कई फीचर्स से लैस है. कंपनी ने इसके सेंटर कंसोल को नया फील दिया है.

फीचर्स
नई Discovery Sport में 10-इंच का टच प्रो इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल किया है, इसके साथ ही इसमें 3-स्पोर्ट मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील के साथ कैपैसिटिव स्विचेज मिलते हैं. वहीं इसमें InControl टच प्रो इन्फोटेनमेंट के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो दिया गया है. कुछ और फीचर की बात करें तो इसमें क्रूज कंट्रोल, ऑटोनॉमस इमर्जेंसी ब्रेकिंग, ड्राइवर कंडीशन मॉनिटर, 4G Wi-Fi हॉटस्पॉट और ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं.