अक्षय कुमार स्टारर फिल्म केसरी को जितनी सराहना मिली, उतने ही मशहूर फिल्म के गाने भी हुए. केसरी फिल्म का देशभक्त‍ि गीत 'तेरी मिट्टी में घुल जावां' को लोगों ने काफी पसंद किया था. पिछले साल 2019 में यह गाना ना सिर्फ बेस्ट एल्बम सॉन्ग्स में था बल्क‍ि बेस्ट ट्रैक्स ऑफ द ईयर में भी शामिल रहा. लेकिन फिल्मफेयर में गाने को अवॉर्ड नहीं मिलने से आहत गीतकार मनोज मुंतश‍िर ने अवॉर्ड शो को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है.

तेरी मिट्टी गाने के गीतकार मनोज मुंतश‍िर ने ट्वीट कर अवॉर्ड शोज को हमेशा के लिए बॉयकॉट कर दिया है. उन्होंने लिखा- अगर मैं पूरी जिंदगी भी कोश‍िश करूं तो 'तू कहती थी तेरा चांद हूं मैं और चांद हमेशा रहता है' से बेहतर और कोई लाइन नहीं लिख पाऊंगा. आप उन शब्दों को सम्मान देने में असमर्थ साबित हुए जिसने करोड़ों भारतीयों को रुलाया और अपने मातृभूमि की चिंता की. इसलिए आज मैं आपको अलविदा कहता हूं. मैं ऑफ‍िश‍ियली अनाउंस करता हूं कि मैं अपने आख‍िरी सांस तक किसी भी अवॉर्ड शो में नहीं जाऊंगा. अलविदा'

Good bye Awards..!!! pic.twitter.com/iaZm0za40u

— Manoj Muntashir (@manojmuntashir) February 15, 2020

फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट लिरिसिस्ट कैटेगरी में अपना टाइम आएगा गाने के लिए डिवाइन और अंकुर तिवारी, तुझे कितना चाहने लगे गाने के लिए मिथुन, बेख्याली सॉन्ग के लिए इरशाद कामिल और तेरी मिट्टी गाने के लिए मनोज मुंतश‍िर को नॉमिनेट किया गया था. डिवाइन और अंकुर तिवारी को गली बॉय के गाने अपना टाइम आएगा के लिए बेस्ट लिरिसिस्ट का अवॉर्ड दिया गया. यही वजह है कि मनोज ने अवॉर्ड शोज को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है.

इन हिट सॉन्ग्स के लिरिक्स के लिए हो चुके हैं सम्मानित
मनोज मुंतश‍िर ने गलियां (एक विलन), तेरे संग यारा (रुस्तम), कौन तुझे यूं प्यार करेगा (एमएस धोनी) जैसे सुपरहिट गानों के बोल लिखे हैं. उन्हें एक विलन के लिए लिसनर्स च्वॉइस एल्बम ऑफ द ईयर अवॉर्ड दिया जा चुका है. इसके अलावा वे गलियां और तेरे संग यारा के लिए बेस्ट लिरिक्स अवॉर्ड से आईफा अवॉर्ड्स, इंडियन टेली अवॉर्ड्स, हंगामा सर्फर्स च्वॉइस अवॉर्ड, रेडियो मिर्ची म्यूजिक अवॉर्ड, उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान से कई बार नवाजे जा चुके हैं.