लॉकडाउन के बीच महिंद्रा ने पहले  पॉप्युलर एसयूवी Scorpio BS6 की बुकिंग शुरू कर दी है, और कंपनी ने इसकी कीमत का भी खुलासा कर दिया है. हालांकि लॉकडाउन की वजह से इसकी लॉचिंग की कोई तारीख तय नहीं हो पाई है.

दरअसल स्कॉर्पियो अपने सेगमेंट में जबरदस्त पॉप्युलर एसयूवी है. बड़े शहरों से लेकर गांवों तक में इसकी डिमांड है. कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग की पूरी तैयारी कर ली थी. लेकिन लॉकडाउन की वजह तारीख का ऐलान नहीं किया जा रहा है. इसी महीने कंपनी ने इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है.

महिंद्रा Scorpio BS6 की आप ऑनलाइन 5 हजार रुपये टोकन मनी पेमेंट कर बुकिंग करवा सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि लॉकडाउन खुलते ही कंपनी इसे बाजार में उतार देगी. क्योंकि कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में जानकारी दे दी है. स्कॉर्पियो BS4 के मुकाबले Scorpio BS6 महंगी होगी.

दिल्ली में नई स्कॉर्पियो की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12 लाख  40 हजार रुपये, जबकि टॉप मॉडल की कीमत 16 लाख रुपये होगी. वहीं स्कॉर्पियो BS4 की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है. मुंबई में  Scorpio BS6 की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये होगी.

इसके अलावा महिंद्रा की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आप Mahindra XUV500, Bolero, KUV100 NXT, XUV300 और Alturas G4 के बीएस6 मॉडल्स की बुकिंग कर सकते हैं.बता दें, महिंद्रा 2020 Scorpio BS6 की लॉन्चिंग से पहले ही इसके वेरिएंट्स और फीचर्स के बारे में वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है. नई स्कॉर्पियो चार वेरिएंट्स- S5, S7, S9 और S11 में पेश की जाएगी.

कंपनी के मुताबिक नई स्कॉर्पियो में 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन मिलेगा. जो 138bhp का पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है. S5 वेरिएंट में इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल, जबकि अन्य वेरिएंट के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा. बीएस6 मॉडल में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं है, जबकि बीएस4 मॉडल में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता था.

देखने में लगता है कि नई स्कॉर्पियो के लुक में कोई बदलाव नहीं हुआ है. अपडेटेड मॉडल भी पहले की तरह 7-स्लॉट ग्रिल, बड़े प्रोजेक्टर हेडलैम्प, एलईडी गाइड लाइट्स, क्रोम एक्सेंट्स के साथ राउंड फॉग लैम्प्स, हुड स्कूप, 5-स्पोक 17-इंच अलॉय वील्ज, टर्न इंडिकेटर्स के साथ आउट साइड रियर व्यू मिरर्स और रेड लेंस एलईडी टेल लैम्प्स के साथ आएगी.

सेफ्टी की बात करें तो इस नई SUV में डुअल एयरबैग्स, ABS, स्पीड अलर्ट, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, पैनिक ब्रेक इंडीकेटर, कॉलैप्सिबल स्टीयरिंग कॉलम और साइड इंट्रूशन बीम, और इंजन इमोबिलाइजर मिलेगा.