मारुति सुजुकी ने अपनी पापुलर कार डिजायर को फिर से डिज़ाइन कर नई साज-सज्जा के साथ शुक्रवार को लॉन्च कर दिया। 2020 डिजायर सेडान में अब उन्नत के-सीरीज़ ड्यूल जेट इंजन के साथ केबिन में भी कई डिज़ाइन में बदलाव किया गया है। Dzire कई वर्षों से भारत की सबसे अधिक बिकने वाली सेडान है। उसने Alto की जगह ली है। इस कार की सफलता की कहानी यह है कि मारुति सुजुकी ने पहले लॉन्च होने के बाद से कार की 10 मिलियन से अधिक ईकाई बेची हैं।

नई मारुति सुजुकी डिजायर को लोअर बम्पर में एक प्रीमियम सिंगल अपर्चर फ्रंट ग्रिल और बोल्ड क्रोम हैं, जो इसे और अधिक प्रभावशाली लुक दे रहे हैं।  वहीं  मारुति ने कहा कि क्रूज़ कंट्रोल और ऑटो फोल्डेबल ओआरवीएम के साथ फ़ीचर में भी काफी बदलाव किया गया है। इसमें 10.67cm मल्टी इंफॉर्मेशन कलर्ड TFT डिस्प्ले है जबकि 17.78cm स्मार्टप्ले स्टूडियो टच इंफोटेनमेंट सिस्टम स्मार्टफोन, वाहन और क्लाउड-आधारित सेवाओं को जोड़ता है। 

मारुति सुजुकी का दावा है कि यह नया इंजन उच्च संपीड़न अनुपात, कूल्ड ईजीआर सिस्टम और पिस्टन कूलिंग जेट के साथ आता है। सुरक्षा के मोर्चे पर नई डिजायर को एजीएस वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल-होल्ड फ़ंक्शन मिलता है। नई डिजायर की कीमत Lxi संस्करण के लिए (5.89 लाख रुपये एक्स शोरूम) से शुरू होती है और Zxi + AGS विकल्प के लिए 8.80 लाख (एक्स शोरूम) तक जाती है।