मोटोरोला ने भारत में अपना फ्लैगशिप Motorola Edge+ लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में कर्व्ड डिस्प्ले दी गई है जैसे पहले Galaxy S सीरीज में देखने को मिलता था. पिछले महीने ही इस स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च किया गया था.

इस स्मार्टफोन की दो बड़ी खासियतों की बात करें तो - पहला ये है कि इसमें Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर है, दूसरा 108 Megapixel का प्राइमरी कैमरा सेंसर है.

भारत में Motorola Edge+ की कीमत 74,999 रुपये रखी गई है. इसे सिर्फ एक वेरिएंट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज में पेश किया गया है. इसके दो कलर ऑप्शन्स हैं.

इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर 26 मार्च से शुरू होगी. प्री बुकिंग शुरू हो चुके हैं. लॉन्च ऑफर के तहत कंपनी इस पर 7,500 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट दे रही है, लेकिन इसकेलिए ICICI क्रेडिट कार्ड यूज करना होगा.

भारत में इस स्मार्टफोन को Xiaomi Mi 10 से टक्कर मिलेगी, क्योंकि हाल ही में Mi 10 भी लॉन्च किया गया है जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है.

इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. इसे कंपनी एंडलेस एज डिस्प्ले बता रही है. इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ HDR 10+ का सपोर्ट दिया गया है. ये स्मार्टफोनो Qualcomm Snapdragon 865 पर चलता है.

फोटॉग्रफी की बात करें तो इसके लिए यहां चार रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का है, दूसरा 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस है, एक 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो है जबकि एक ToF यानी टाइम ऑफ फ्लाइट सेंसर दिया गया है.
सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. प्राइमरी कैमरे और टेलीफोटो में ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइलेजशन का सपोर्ट है.

Motorola Edge+ में 5,000mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ 18W का टर्बो पावर वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट है. फास्ट वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट है और 5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C सहित हेडफोन जैक और 4G LTE का सपोर्ट दिया गया है.