पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह के रिश्तों में आई खटास कम होने का नाम नहीं ले रही है. हरियाणा, महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के साथ पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर उप चुनाव हो रहे हैं. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह मिलने के बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू इलेक्शन कैंपेन में हिस्सा नहीं ले रहे हैं.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धू पिछले कुछ दिनों से वैष्णो देवी में हैं. सिद्धू को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में 29वें नंबर पर जगह दी गई थी. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सिद्धू से पहले अमरिंदर कैबिनेट में शामिल मंत्री और 5 विधायकों को जगह दी गई है.

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में अमरिंदर कैबिनेट के 16 में से 14 मंत्री शामिल हैं. कैबिनेट मंत्री बह्रम मोहिंद्र सर्जरी की वजह से चुनाव कैंपेन में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं, जबकि मत्री भरत भूषण ढका सीट से चुनाव सड़ रहे कैंडिडेट संदीप सिंह के चुनाव कैंपेन इंचार्ज हैं.

कांग्रेस महासचिव आशा कुमारी और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में टॉप पर जगह दी गई है. इसके अलावा पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, राज्यसभा सांसद अंबिका सोनी, प्रताप सिंह बाजना और शमशेर सिंह भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं.

इसलिए मिली सिद्धू को जगह
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी के कई नेता सिद्धू और बाजवा को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं देखना चाहते थे. लेकिन केंद्रीय नेतृत्व के आदेश पर इन दोनों दिग्गज नेताओं को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह दी गई. बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के मंत्रालय में बदलाव किया था. सिद्धू ने नए मंत्रालय की कमान संभालने से पहले ही पंजाब सरकार के कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया.