हुंडई ने अपनी ब्लूलिंक कनेक्टेड टेक्नोलॉजी को सबसे पहले कॉम्पैक्ट SUV वेन्यू (Venue) में इस्तेमाल किया था. लेकिन अब यह टेक्नोलॉजी कंपनी की आगामी नई SUV क्रेटा में भी देखने को मिलेगी. भारत में नई क्रेटा 17 मार्च को लॉन्च की जायेगी. आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनी ने इस कार की पहली झलक दिखाई थी.

पहले से ज्यादा स्पोर्टी
इस बार नई क्रेटा के डिजाइन में काफी काम किया गया है, अब यह पहले से ज्यादा स्पोर्टी नजर आती है. नई क्रेटा के फ्रंट डिजाइन में अब नई ग्रिल देखने को मिलती है. इसके फ्रंट में एलईडी डीआरएल, स्प्लिट एलईडी हेडलैम्प और फॉक्स स्किड प्लेट को जगह दी है. इसके आलावा इसके साइड लुक में थोड़ा नयापन देखने को मिलता है. जबकि पीछे से इसके डिजाइन में काफी नयापन देखने को मिलता है, यहां पर सबसे खास इसकी टेललाइट्स हैं.

प्रीमियम कैबिन और एडवांस्ड फीचर्स
वैसे अभी तक नई क्रेटा के कैबिन के बारे में ज्यादा डिटेल्स नहीं मिली हैं. लेकिन दावा किया जा रहा है कि इसका इंटीरियर कंपनी की ही iX25 से मिलता जुलता होगा, जोकि चीन में बिकती है. भारत में आने वाले मॉडल में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है जोकि एंड्राइड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा.

मिलेगी ब्लूलिंक कनेक्टेड टेक्नोलॉजी
नई क्रेटा में इस बार ब्लूलिंक कनेक्टेड टेक्नोलॉजी का सपोर्ट मिलेगा. इसके अलावा कार में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. नई क्रेटा की लम्बाई 30mm ज्यादा होगी जिसकी वजह से इसमें ज्यादा स्पेस मिलेगा.

तीन इंजन ऑप्शन के साथ
नई क्रेटा में बीएस6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे. तीनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएंगे, इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के भी ऑप्शन होंगे.