WhatsApp पर कोरोनावायरस से संबंधित जानकारी के लिए MyGov Corona हैल्पडेस्क लॉन्च हुआ है। इस समय केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया कोरोनावायरस के प्रकोप से जूझ रही है। देश में कोरोनावायरस के हर दिन कई मामले सामने आ रहे हैं। अब सरकार और व्हाट्सऐप ने मिलकल एक नई सुविधा लॉन्च की है, जो लोगों को Covid-19 से संबंधित सभी जानकारी मुहैया कराएगी।

Coronavirus (Covid-19) को लेकर जनता के बीच बढ़ रही घबराहट को कम करने के लिए भारत की केंद्र सरकार ने शुक्रवार को आधिकारिक चैटबॉट लॉन्च किया है, जो यूज़र्स को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के जरिए इस बिमारी से संबंधित सभी जानकारी मुहैया कराएगा।सरकार द्वारा लॉन्च किए इस WhatsApp चैटबॉट का नाम 'MyGov Corona Helpdesk' है और यह भारत के सभी व्हाट्सऐप यूज़र्स के लिए उपलब्ध है। इससे यूज़र्स अपने व्हाट्सऐप ऐप के जरिए कोरोनोवायरस से संबंधित सभी जानकारी ले सकते हैं।

वायरस के फैलने के साथ दुनिया भर में गलत खबरें भी आग की तरह फैल रही है। आए दिन यूज़र्स को व्हाट्सऐप या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए गलत खबरें देखने को मिलती है। इससे लोगों के बीच भ्रम और ज्यादा बढ़ रहा है। ऐसे में सरकार का यह कदम निष्चित तौर पर लोगों की मदद करेगा।इस सुविधा के जरिए जानकारी प्राप्त करने के लिए यूज़र्स को अपने व्हाट्सऐप पर 9013151515 फोन नंबर सेव करना होगा और व्हाट्सऐप के जरिए MyGov Corona Helpdesk के इस नंबर पर मैसेज भेजना होगा। ऐसा करने से यूज़र को कोरोनावायरस से संबंधित सही जानकारी और न्यूज़ मिलेगी।

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने भी अपने सर्च इंजन बिंग पर एक कोरोनावायरस लाइव ट्रैकर सुविधा लॉन्च की है, जिसके जरिए यूज़र्स दुनियाभर के कोरोनावायरस मामलों की जानकारी ले सकते हैं। इसमें हर देश के हिसाब से वहां के कोरोनावायरस के मामले और उनसे संबंधित जानकारी दी जा रही है। हालांकि यह पूरी तरह से सटीक नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इससे यूज़र्स को इस भंयंकर प्रकोप के बारे में काफी जानकारी मिल सकती है।